छत्तीसगढ़

  • CHHATTISGARH :  शिक्षा के मन्दिर में लग गए ताले, शराबी शिक्षकों के कारण स्कूल नहीं जा रहे बच्चे

    CHHATTISGARH : शिक्षा के मन्दिर में लग गए ताले, शराबी शिक्षकों के कारण स्कूल नहीं जा रहे बच्चे

    छत्तीसगढ़ राज्य के जशपुर जिले के फरसाबहार ब्लॉक स्थित छिरोटोली प्राथमिक शाला के बच्चो ने अपना स्थानांतरण प्रमाणपत्र निकलवाकर दुसरे गाव के स्कूल में अपना दाखिला करवा लिया हैं छिरोटोली प्राथमिक शाला में शराबी शिक्षकों के कारण छात्र-छात्राओं ने अपना नाम स्कूल से कटवा लिया है। बच्चों ने बताया कि ये दोनों शिक्षक शराब पीकर स्कूल आते थे, जिससे उन्हें डर लगता है। उन्होंने कहा कि नशे में धुत शिक्षक उन्हें पढ़ाते भी नहीं थे।

    और भी...

  • छत्तीसगढ़ में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का CBI के ऑपरेशन मेघ चक्र से पर्दाफाश 2 आरोपी गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का CBI के ऑपरेशन मेघ चक्र से पर्दाफाश 2 आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली से आई CBI की टीम ने रायपुर में ऑपरेशन मेघ चक्र चलाया। इस ऑपरेशन के जरिए देशभर में बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट इंटरनेट पर शेयर, अपलोड या डाउनलोड करने वालों को पकड़ा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक रायपुर में 2 आरोपियों को सीबीआई टीम ने गिरफ्तार किया है। शहर के सरस्वती नगर थाना इलाके के कोटा से इन्हें पकड़ा गया है। दिल्ली में इनके खिलाफ केस रजिस्टर्ड हुआ। इंटरनेट के IP एड्रेस के आधार पर इन बदमाशों को खोजती हुई CBI की टीम रायपुर पहुंची। जल्द ही बदमाशों के नामों का खुलासा होगा। फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है।

    और भी...

  • अफसरों पर भड़के CM भूपेश:   मंजूरी के बाद भी खराब सड़कों की मरम्मत  नहीं, लोग तो हमसे पूछेंगे, आपको कौन जानता है

    अफसरों पर भड़के CM भूपेश: मंजूरी के बाद भी खराब सड़कों की मरम्मत नहीं, लोग तो हमसे पूछेंगे, आपको कौन जानता है

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोक निर्माण मंत्री और वरिष्ठ अफसरों की मौजूदगी में सड़क निर्माण और मरम्मत की समीक्षा की। छत्तीसगढ़ में सड़कों के खराब हो जाने की शिकायतों पर प्रमुख अभियंता को बदलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अफसरों की क्लास लगाई। मुख्यमंत्री निवास में लोक निर्माण विभाग और सड़क निर्माण से जुड़े अफसरों की बैठक में CM ने जिम्मेदारों को फटकार लगा दी। मुख्यमंत्री ने यहां तक कह दिया कि पैसा मंजूर होने के बाद भी आप लोग सड़क नहीं बनवा पाए। यहां आपको तो कोई नहीं जानता लेकिन लोग तो हमसे पूछेंगे।

    और भी...