खेल

  • T20 WORLD RECORD : इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज बने  रोहित शर्मा

    T20 WORLD RECORD : इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

    टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दूसरे मुकाबले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वे टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 35 साल के भारतीय कप्तान ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा है। शुक्रवार को पहला सिक्स जमाते ही वे उनसे आगे निकल गए। मार्टिन गुप्टिल ने 172 सिक्स जमाए हैं। रोहित ने भारतीय पारी के पहले ही ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद पर 2 छक्के जड़े। उन्होंने अपनी 46 रनों की पारी में 4 छक्के जमाए।

    और भी...

  • छत्तीसगढ़ में क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर 27 सितम्बर से होंगे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के दो लीग मुकाबले

    छत्तीसगढ़ में क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर 27 सितम्बर से होंगे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के दो लीग मुकाबले

    छत्तीसगढ़ में क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के दो लीग मुकाबले, दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच रायपुर में खेले जाने हैं। यहां इसकी शुरुआत 27 सितम्बर से होगी। उस दिन बांग्लादेश लिजेंड्स-श्रीलंका लिजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लिजेंड्स-इंग्लैंड लिजेंड्स के बीच अंतिम लीग मैच खेला जाना है। आयाेजकों की ओर से संकेत मिले हैं कि पहले दिन मैच का पास फ्री किया जा सकता है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट 10 सितम्बर से कानपुर से शुरू हुआ था। इसके मैच कानपुर के अलावा इंदौर और देहरादून में भी खेले गए।

    और भी...

  • INDIA VS AUSTRALIA T20 : शुरू हो रही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार से मोहाली में तीन मैचों की टी-20 सीरीज

    INDIA VS AUSTRALIA T20 : शुरू हो रही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार से मोहाली में तीन मैचों की टी-20 सीरीज

    टीम इंडिया लगातार दौरों पर रहने वाली है , दरअसल BCCI ने इन तमाम मैचों का आयोजन इसलिए किया है ताकि भारतीय टीम को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अच्छी मैच प्रैक्टिस मिल सके। लेकिन, सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि ऑस्ट्रेलिया की कंडीशन भारतीय परिस्थितियों से बिल्कुल अलग हैं। वहां की पिचों से गेंदबाजों को ज्यादा बाउंस मिलता है। भारत में गेंद बहुत एफर्ट डालने के बाद उछाल लेती है। फिर भारत की पाटा पिच पर खेलकर वर्ल्ड कप की प्रैक्टिस कैसे मिल सकती है, इस सवाल का विस्तृत जवाब इस आर्टिकल में जानेंगे।

    और भी...

  • T20 WOMENS : भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर, पहला मैच आज रात

    T20 WOMENS : भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर, पहला मैच आज रात

    कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games-2022) में सिल्वर मेडल जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए इस समय इंग्लैंड दौरे पर है। भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज से दौर की शुरुआत करने जा रही है और इसका पहला मैच आज यानी के शनिवार रात को चेस्टर ली स्ट्रीट में खेला जाएगा।

    और भी...