होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

67 साल के शख्स के पेट से निकला 59 फीट का कीड़ा, प्राइवेट पार्ट से निकला गया

67 साल के शख्स के पेट से निकला 59 फीट का कीड़ा, प्राइवेट पार्ट से निकला गया

थाईलैंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 67 साल के शख्स ने पेट में दर्द और पेट फूलने की शिकायत की। इसके बाद उसके पेट से 59 फीट कीड़ा (परजीवी) पाया गया, जिसे किसी तरह पीछे के रास्ते से निकाला गया। इस मामले को देख डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत का है, 'द सन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स को काफी समय से दर्द की शिकायत थी। उसने अस्पताल में जाकर जब चेक कराया तो कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी।

थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत में पैरासिटिक डिजीज रिसर्च सेंटर में उन्होंने इसकी जांच कराई। जांच के दौरान शख्स के प्राइवेट पार्ट में परजीवी पाया गया। रिसर्च सेंटर के प्रवक्ता ने बताया कि 18 मीटर से अधिक लंबा परजीवी पाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने बताया कि यह परजीवी कच्चा मांस खाने से पेट में पहुंच जाता है और ये 30 से अधिक वर्षों तक मनुष्यों में रह सकते हैं। हालांकि वर्तमान में वे बहुत लंबे समय तक जीवित नहीं रहते हैं क्योंकि बेहतर दवा उपलब्ध है।

फिलहाल यह परजीवी बहुत लंबा निकला है। इसकी लंबाई 59 फीट बताई गई है। इसे निकालने में डॉक्टर्स को समय लगा। पहले मरीज को जांच के बाद दवा दी गई। फिर इसे पीछे के रास्ते से बाहर निकाला गया। डॉक्टर्स ने बताया कि हमें इसे निकालने में समय लगा क्योंकि यह बहुत लंबा था। फिलहाल मरीज की हालत बेहतर बताई जा रही है। मरीज को खानपान को लेकर भी सलाह दी गई है।


संबंधित समाचार