होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

DELHI COURT : आप विधायक को कोर्ट से राहत, अनियमितताओं के मामले में कार्रवाई

DELHI COURT : आप विधायक को कोर्ट से राहत, अनियमितताओं के मामले में कार्रवाई

दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP Party) के विधायक अमानतुल्ला खान (Amantulla Khan) को कोर्ट (Court) से बड़ी राहत (Relife) मिली है। अमानतुल्ला को कोर्ट ने मुचकले पर जमानत (Bail) देते हुए जरूरी निर्देश भी दिए हैं। अमानतुल्ला पर दिल्ली में अनियमितताओं पर आरोप है।

अरविंद केजरीवाल की सरकार के विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय(ED) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अमानतुल्ला को शनिवार का जमानत दे दी। कोर्ट से जमानत मिलने पर अमानतुल्ला और उसकी पार्टी के समर्थक खुश नजर आ रहे हैं।

नियुक्ति संपत्तियां

अदालत ने आरोप आप विधायक अमानतुल्ला का 15,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि पर जमानत दे दी है। आरोपी विधायक को लेकर ED ने हाल ही में दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियुक्ति और उनकी संपत्तियों को पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं करने के मामले में कार्रवाई की थी।

अनियमतिताओं से संबंधित मामले में एजेंसी के सामने पेश नहीं होने और जांच में शामिल नहीं होने के लिए उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। अब आरोपी आप विधायक को राउज एवेन्यू कोर्ट से राहत मिल गई है। हालांकि कोर्ट की ओर से इस मामले से संबंधित निर्देश भी दिए गये हैँ। जिसको लेकर आरोपी आप विधायक को फालो भी करने होंगे। बता दें कि इस मामले में दिल्ली की कोर्ट ने अमानतुल्ला को 20 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था। आरोपी आप विधायक पर कोर्ट ने धारा 50, पीएमएलए व अन्य धाराओं के तहत दायर ईडी की हालिया शिकायत पर संज्ञान लिया था। इस मामले में अब अमानतुल्ला को राहत मिली है।
 


संबंधित समाचार