होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

T10 League: डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने जीता 5वें सीजन का खिताब, Andre Russell ने खेली तूफानी पारी

T10 League: डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने जीता 5वें सीजन का खिताब, Andre Russell ने खेली तूफानी पारी

खेल | डेक्कन ग्लेडिएटर्स (Deccan Gladiators) ने अबु धाबी टी 10 लीग (Abu Dhabi T10) के 5वें सीजन के खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया है। शनिवार को खेले गए इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में ग्लेडिएटर्स ने दिल्ली बुल्स (Delhi Bulls) को 56 रनों से करारी मात देकर खिताब जीता है।

ग्लेडिएटर्स की इस धमाकेदार जीत में वेस्टइंडीज के तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) की अहम भूमिका रही। उन्होंने सिर्फ 32 गेंदों पर 90 रनों की तूफानी पारी खेली। Also Read - IPL 2022: RCB में जगह ना मिलने पर Yuzvendra Chahal ने लिखा इमोशनल मैसेज, बोले अगला आईपीएल शायद ही खेल पाऊं
 

टॉस हारकर पहले की थी बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन ग्लैडिएटर्स टीम ने 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 159 रनों का बड़ा स्कोर दिल्ली बुल्स के सामने रखा। आंद्रे रसेल ने अपनी इस तूफानी पारी में 32 गेंदों में 9 चौके और 7 लंबे छक्कों की मदद से नाबाद 90 रनों शानदार पारी खेली।

वहीं इंग्लिश बल्लेबाज टॉम कोहलर ने भी 28 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौकों की बदौलत 59 रनों की तूफानी नाबाद पारी खेली। यह 159 रनों की शानदार साझेदारी टी10 लीग के इतिहास की अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी रही।

दिल्ली बुल्स का प्रदर्शन

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स ने 10 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 103 रन ही बना पाई। दिल्ली बुल्स के खिलाड़ी चंद्रपॉल हेमराज ने 20 गेंदों की मदद लेते हुए 5 छक्के और 2 चौकों की बदौलत 42 रनों पारी खेली। वहीं डेक्कन ग्लेडिएटर्स की ओर से टाइमल मिल्स, वानिंदु हसारंगा और ओडियन स्मिथ ने 2-2 विकेट लिए।

इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बांग्ला टाइगर्स के बल्लेबाज हजरातुल्लाह जाजई रहे। उन्होंने 12 मैचों में 50.42 की अच्छी औसत के साथ 353 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। अगर गेंदबाजी की बात करें तो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज वानिंदु हसरंगा रहे। उन्होंने 8.47 की इकोनॉमी रेट के साथ सबसे ज्यादा 21 विकेट चटकाए।


संबंधित समाचार