होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Ipl 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स को लगा बड़ा झटका, ये महत्वपूर्ण खिलाड़ी हुआ बाहर

Ipl 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स को लगा बड़ा झटका, ये महत्वपूर्ण खिलाड़ी हुआ बाहर

Ipl 2024:  पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने आईपीएल 2024 मैच से पहले, लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी डेविड विली के प्रतिस्थापन के रूप में मैट हेनरी को शामिल किया है। विली निजी कारणों से टूर्नामेंट से हट गए। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज को एलएसजी ने उनके आधार मूल्य ₹1.25 करोड़ में खरीदा है।

हेनरी के पास आईपीएल का ज्यादा अनुभव नहीं है, उन्होंने 2017 में पीबीकेएस के लिए दो मैच खेले थे। इस बीच, वह अतीत में चेन्नई सुपर किंग्स का भी हिस्सा थे। हेनरी ने 17 T20I में अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए 20 विकेट लिए हैं। इस बीच, उन्होंने 82 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें 141 शिकार किए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 25 टेस्ट मैचों में 95 विकेट लिए हैं।

एलएसजी इस सीज़न में जीत से वंचित रही है और हेनरी का आगमन दोनों पार्टियों के लिए सही कदम हो सकता है। एक सिद्ध अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज की मौजूदगी से उनकी गेंदबाजी इकाई को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिल सकती है। लखनऊ ने अपने अभियान की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के साथ की, और अब अपने दूसरे मैच में उसका सामना पीबीकेएस से होगा।


आरआर के खिलाफ, नवीन-उल-हक ने दो विकेट लिए, रवि बिश्नोई और मोहसिन खान ने एक-एक विकेट लिया। हेनरी के आने से टीम में और अधिक जोश और मारक क्षमता आएगी।
इस बीच, विली ने पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया और एलएसजी के ओपनर से भी चूक गए। वह इस सीज़न में एलएसजी छोड़ने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं, मार्क वुड भी पीछे हट गए हैं। टी20 विश्व कप से पहले अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के ईसीबी के फैसले के कारण वुड ने अपना नाम वापस ले लिया। अपने पहले मैच में एलएसजी को आरआर ने 194 रनों का लक्ष्य दिया था। निकोलस पूरन (64*) और केएल राहुल (58) के अर्धशतकों के बावजूद, एलएसजी 20 ओवरों में 173/6 तक ही पहुंच सका। आरआर के गेंदबाजी विभाग के लिए, ट्रेंट बोल्ट उग्र फॉर्म में थे और दो विकेट लिए।


शुरुआत में, संजू सैमसन की 52 गेंदों पर 82 रनों की तूफानी नाबाद पारी की बदौलत आरआर ने 20 ओवरों में 193/4 का स्कोर बनाया। रियान पराग भी अच्छी फॉर्म में थे और उन्होंने 29 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेलकर सैमसन का साथ दिया।
 


संबंधित समाचार