होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IPL 2024 : आखिर कौन है आशुतोष शर्मा ,जिनकी हो रही है इतनी चर्चा ?

IPL 2024 : आखिर कौन है आशुतोष शर्मा ,जिनकी हो रही है इतनी चर्चा ?

दिल्ली।  देशभर में आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग का खुमार जोरों शोरों से चल रहा है। बीते दिन आईपीएल का 17 वां मुकाबला खेला गया। जिसमे पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस आमने सामने थे। यह  मुकाबला इतना रोमांचक था कि किसी फिल्म से कम नहीं लग रहा था। सांसे थमा देने वाले इस मैच में पंजाब किंग्स की ओर से आशुतोष शर्मा ने 17 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए। यह 31 रन गुजरात टाइटंस की हार  का बड़ा कारण बनी। अब हर कोई जानना चाहता है कि आखिर कौन है ये आशुतोष शर्मा। चलिए जानते है इनके बारे में।  

कौन है आशुतोष शर्मा ? 

मध्यप्रदेश में जन्मे आशुतोष शर्मा आज सुर्खियों में बने हुए है। दरअसल 15  सितम्बर 1998 में एमपी के रतलाम में क्रिकेटर आशुतोष शर्मा का जन्म हुआ था।  पहले वह मध्य प्रदेश के लिए ही घरेलू क्रिकेट खेला करते थे। 
 मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्हें 2020 में मध्य प्रदेश की टीम से बाहर जाना पड़ा। जब चंद्रकांत पंडित मध्यप्रदेश के कोच बने, तब आशुतोष को स्टेट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जिसके बाद वह रेलवे की टीम में शामिल हो गए। बताया जाता है कि भारत के लिए खेल चुके नमन ओझा का आशुतोष के करियर में बड़ा योगदान है।  अमन ने आशुतोष को यहां तक पहुंचाने बहुत मदद की है। आशुतोष बचपन में नमन के फैन थे। आपको बता दें कि नमन ओझा भी मध्यप्रदेश से ही हैं। 

आशुतोष शर्मा के क्रिकेट करियर की अगर हम बात करें तो इन्होने कई बार अपने बल्ले से गजब के कारनामें किए है। आशुतोष ने पिछले साल अक्टूबर में खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खूब सुर्खियां बटोरी थीं, जब उन्होंने महज़ 11 गेंदों में अर्धशतक लगाकर युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। टूर्नामेंट में ग्रुप सी के मैच में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ आशुतोश ने 11 गेंदों में फिफ्टी लगाने का कमाल किया था।  जिसके साथ उन्होंने युवराज सिंह का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था। 


 


संबंधित समाचार