होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

FIFA 2022: नोरा फतेही को मिली बड़ी कामयाबी वर्ल्ड कप में करेंगी परफॉर्म, जेनिफर लोपेज और शकीरा जैसी हस्तियों ने किया है डांस

FIFA 2022: नोरा फतेही को मिली बड़ी कामयाबी वर्ल्ड कप में करेंगी परफॉर्म, जेनिफर लोपेज और शकीरा जैसी हस्तियों ने किया है डांस

FIFA 2022 : नोरा ने वैश्विक नक़्शे पर भारत का नाम दर्ज करवाया है। नोरा फ़तेही अपने स्टनिंग डांस मूव्स के लिए जानी जाती हैं। वो दिसंबर में फीफा वर्ल्ड कप में परफॉर्म करेंगी। इसी के साथ वो विश्व मंच पर भारत और खासकर दक्षिण पूर्व एशिया का प्रतिनिधित्व करने वाली एकमात्र अभिनेत्री बन गईं हैं। जेनिफर लोपेज, शकीरा के बाद अब ग्लोबल आइकॉन नोरा फ़तेही फिफा विश्वकप में परफॉर्म करने वाली हैं। नोरा FIFA के ओपनिंग और क्लोजिंग दोनों सेरेमनी में परफॉर्म करेंगी। उन्होंने इसके लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाया गया है, जो किसी भी कलाकार के लिए रेयर है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नोरा क्लोजिंग सेरेमनी में लोकप्रिय हिंदी गाने पर डांस करती नजर आएंगी।

क्या है फीफा

फ़ीफा विश्व कप  फेडरेशन इंटरनेशनेल डी फुटबॉल एसोसिएशन (फीफा), खेल की वैश्विक शासी निकाय के सदस्यों के वरिष्ठ पुरुषों की राष्ट्रीय टीमों द्वारा खेली जाने वाली एक अंतरराष्ट्रीय संघ फुटबॉल प्रतियोगिता है। 1930 में उद्घाटन टूर्नामेंट के बाद हर चार साल से आयोजित किया जाता है, टूर्नामेंट के मौजूदा स्वरूप के बारे में एक महीने की अवधि में मेजबान देश के भीतर स्थानों पर खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा में 32 टीमों को शामिल है, इस चरण में अक्सर विश्व कप के फाइनल में कहा जाता है। वर्तमान में पिछले तीन साल से अधिक जगह लेता है, जो एक योग्यता चरण, टीमें मेजबान देश के साथ टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई जो निर्धारित करने के लिए प्रयोग किया जाता है।

FIFA वर्ल्डकप में इससे पहले शकीरा और जेनिफर लोपेज भी परफॉर्म कर चुकी हैं। नोरा जिस गाने पर परफॉर्म करेंगी उसे फेमस म्यूजिक निर्माता रेडऑन ने तैयार किया है, जो दुनिया के फेमस रिकॉर्ड निर्माताओं में से एक है। इससे पहले भी रेडऑन ने पहले भी फीफा के गानों पर भी काम किया है जैसे शकीरा के वाका वाका और ला ला ला। नोरा फतेही फीफा के संगीत वीडियो में शामिल होने वाली अगली कलाकार हैं, जो इस साल फीफा में डांस परफॉर्मेंस करते हुए नज़र आएँगी।


संबंधित समाचार