होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IPL Qualifier 2: दिल्ली और कोलकाता के बीच फाइनल की भिड़ंत, आसान नहीं होगी जीत

IPL Qualifier 2: दिल्ली और कोलकाता के बीच फाइनल की भिड़ंत, आसान नहीं होगी जीत

खेल। आईपीएल के 14वें सीजन का क्वालिफायर मुकाबला बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs DC) के बीच खेला जाएगा। जहां अपने पहले खिताब की तलाश में दिल्ली बेहतरीन फॉर्म में है। वहीं कोलकाता ने भी इस सीजन के दूसरे हाफ में खुद को साबित किया है। ये मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शारजहा (sharjah cricket stadium) में खेला जाएगा। इसके बाद जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी उसे फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ना होगा।

सोमवार को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को हराने के बाद केकेआर की टीम आत्मविश्वास से भर गई है। वहीं दिल्ली को क्वालिफायर-1 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं जो टीम इस मुकाबले में हारेगी उसका इस सीजन का अभियान खत्म हो जाएगा।

DC-KKR हेड टू हेड आंकड़े

वहीं केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स में सही समय पर अपना शीर्ष स्तर क खेल दिखाने को पैमाना मानें तो निश्चित तौर पर इस मामले में केकेआर का पलड़ा भारी है। इसके साथ ही दिल्ली की राह केकेआर के खिलाफ मुश्किल होने वाली है। दोनों टीमों के बीच अबतक 27 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से कोलकाता ने 15 तो दिल्ली ने 12 में जीत हासिल की है। इसके साथ ही पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो दिल्ली ने 3 तो केकेआर ने 2 में बाजी मारी है।

दिल्ली को करना होगा कमाल

दिल्ली की तरफ से ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को टीम के लिए अच्छी शुरुआत करनी होगी। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है। इसके साथ ही कप्तान पंत और शिमरॉन हेटमेयर मध्य क्रम को मजबूत बनाते हैं। वहीं गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा और उन्हीं के हमवतन साथी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया की जोड़ी शानदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन रबाडा पिछले कुछ मुकाबलों में लय से बाहर चल रहे हैं। साथ ही आवेश खान को भी दिल्ली को मजबूती दे सकते हैं।

केकेआर का नेट रन रेट बेहतरीन

इयोन मॉर्गन की अगुवाई में केकेआर की टीम ने इस सीजन के दूसरे हाफ में शानदार वापसी की है। टीम का रन रेट काफी बेहतरीन है। उसने मुंबई इंडियंस और आरसीबी जैसी टीमों को मात दी है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स- ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरॉन हेटमेयर, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, एनरिक नॉर्किया, आवेश खान, कागिसो रबाडा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन।

केकेआर- इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, सुनील नारायन, वेंकटेश अय्यर, एम प्रसिद्ध कृष्णा।


संबंधित समाचार