होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IPL 2022 Eliminator लीग में बने रहने के लिए बैंगलोर-लखनऊ झोकेंगे ताकत, देखें एलिमिनेटर मुकाबला

IPL 2022 Eliminator लीग में बने रहने के लिए बैंगलोर-लखनऊ झोकेंगे ताकत, देखें एलिमिनेटर मुकाबला

आईपीएल 2022 (IPL 2022) सीजन में शुक्रवार को एलिमिनेटर मुकाबला (Eliminator) खेला जाएगा। इस मुकाबले की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स (RCB vs LSG) के बीच होगी। वहीं जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी उसे क्वालीफायर-2 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना होगा। इसके बाद फाइनल में क्वालीफायर मुकाबले की विजेता टीम को गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) से टकराना होगा। आरसीबी और लखनऊ के बीच हुए पिछले मैच की बात करें तो बैंगलोर ने केएल राहुल की टीम को 18 रनों से मात दी थी। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि आरसीबी को लखनऊ टीम की ताकत और कमजोरी से रूबरु है।

 

 

 

RCB के गेंदबाजों से पार पाना मुश्किल

19 अप्रैल को खेले गए दोनों टीमों के बीच एकमात्र मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाज लखनऊ के बल्लेबाजों को धोते नजर आए थे। फिर वो जोश हेजलवुड हो या हर्षल पटेल के अलावा स्पिनर शाहबाज अहमद ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। लखनऊ को एक बार फिर इस मुकाबले में बैंगलोर के गेंदबाजों से पार पाना होगा। हालांकि, उन्हें बल्लेबाजों से भी बचकर रहना होगा। पिछले मुकाबले में आरसीबी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने लखनऊ के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए 64 गेंदों पर 94 रन जड़ कर लखनऊ के गेंदबाजों के फीते खोल दिए थे। फिलहाल इस मुकाबले में लखनऊ की तरफ से कप्तान केएल राहुल को अपने बल्ले से मैजिक दिखाना होगा तभी शायद लखनऊ की नैया पार हो सकती है।
 

IPL 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा ?

आरसीबी और लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मुकाबला 25 मई को शाम 7.30 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा।
 

IPL 2022 का एलिमिनेटर मुकाबले का लाइव प्रसारण कहां देखें?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबले का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा।
 

IPL 2022 का एलिमिनेटर मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देखें। दोनों टीमों की संभावित Playing XI

 

दोनों टीमों की संभावित Playing XI

लखनऊ सुपर जाएंट्स- केएल राहुल (c), क्विंटन डी कॉक (wk), मनन वोहरा, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, एविन लुईस, मोहसिन खान, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, अवेश खान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, सिद्धार्थ कौल, जोश हेजलवुड

 


संबंधित समाचार