होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

भारतीय रेलवे दशहरा-दिवाली से पहले 80 नई स्पेशल ट्रेनें चलाने की कर सकता है घोषण

भारतीय रेलवे दशहरा-दिवाली से पहले 80 नई स्पेशल ट्रेनें चलाने की कर सकता है घोषण

भारतीय रेलवे जल्दी ही 80 नई स्पेशल ट्रेनों की घोषण कर सकता है। जानकारी मिल रही है कि दशहरा और दिवाली के फेस्टिवल सीजन को देखते हुए रेलवे 80 नई स्पेशल ट्रेनें शुरू करने की तैयारी में है। बता दें कि हाल ही में रेलवे ने 80 स्पेशल ट्रेनें और 40 जोड़ी क्लोन ट्रेनें चलाने के निर्देश जारी किए थे।

क्लोन ट्रेनों में मिलेगा कन्फर्म टिकट

भारतीय रेलवे ने इससे पहले 80 क्लोन ट्रेनें चलाने का निर्देश जारी किया था। इन ट्रेनों को पहले से चल रही स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त चलाने का फैसला किया गया था। बता दें कि क्लोन ट्रेनें पहली से ही चल रही ट्रेनों का प्रारुप होंगी जिसे वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों के लिए चलाया जा रहा है। रेलवे ने जानकारी देते हुए कहा था कि क्लोन ट्रेनों को उन रूट्स पर चलाया जाएगा, जहां वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा होगा।

अक्टूबर में हो सकता है 80 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

सूत्रों के मुताबिक, रेलवे अक्टूबर महीने में 80 और स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान कर सकता है। बता दें कि अक्टूबर-नवंबर में फेस्टिबल सीजन में यात्रियों को टिकट के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में रेलवे उत्तर भारत में ट्रैवल डिमांड को देखते हुए जल्दी ही 80 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान कर सकता है। बता दें कि सिंतबर में 80 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान भारतीय रेलवे पहले ही कर चुका है। उनमें से अधिकतर ट्रेनें बिहार को जोड़ने वाली है।


संबंधित समाचार