होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IND vs SA: U19 World Cup में भारत का जीत के साथ आगाज, दक्षिण अफ्रीका को दी 45 रनों से मात

IND vs SA: U19 World Cup में भारत का जीत के साथ आगाज, दक्षिण अफ्रीका को दी 45 रनों से मात

खेल। भारतीय टीम (Indian team) ने आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2022) में अपने पहले ही मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 45 रनों से करारी मात दी। गयाना में खेले गए ग्रुप बी के इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 233 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 45.4 ओवर में 187 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। विक्की ओस्तवाल (Vicky Ostwal) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 28 रन खर्च कर 5 विकेट लिए और इस प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया।

भारत ने पहले की थी बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही और 11 के स्कोर तक दोनों ओपनर आउट हो गए। भारतीय कप्तान यश ढुल ने शेख रशीद 31 के साथ तीसरे विकेट के लिए 71, निशांत संधू (27) के साथ चौथे विकेट के लिए 43 और कौशल तांबे 35 के साथ छठे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी करके टीम को 200 रनों के करीब पहुंचाया। यश ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 रनों की पारी खेली और उसी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 233 रनों का लक्ष्य अफ्रीका के सामने रखा। अगर भारत के प्रदर्शन की बात करें तो पूरी टीम 46.5 ओवर में ऑल आउट हो गई थी। दक्षिण अफ्रीका के मैथ्यू बोस्ट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

मुकाबले का हाल

लक्ष्य का पीछा करते उतरी दक्षिण अफ्रीका को भी एक तरफ से नियमित अंतराल पर झटके लगते रहे, लेकिन डेवाल्ड ब्रेविस ने 65 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत की उम्मीदों को कायम रखा। कप्तान जॉर्ज वैन हीरडन ने 36 रन बनाए। हालांकि 138 के स्कोर पर ब्रेविस के आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी लड़खड़ा सी गई और सिर्फ 49 रनों के अंदर टीम ने अपने 7 अहम बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। विक्की ओस्तवाल और राज अंगद बावा (4/47) ने घातक गेंदबाजी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलवाई।

बता दें कि, अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टी का अगला मुकाबला 19 जनवरी को आयरलैंड के खिलाफ होगा, वहीं दक्षिण अफ्रीका का सामना 18 जनवरी को युगांडा टीम के खिलाफ होगा।


संबंधित समाचार