होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ICC का एलान: भारत करेगा वर्ल्ड कप 2025 की मेजबानी, नीलामी के जरिए BCCI ने हासिल किया अधिकार

ICC का एलान: भारत करेगा वर्ल्ड कप 2025 की मेजबानी, नीलामी के जरिए BCCI ने हासिल किया अधिकार

क्रिकेट : भारत को आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2025 की मेजबानी मिली है। आईसीसी बोर्ड ने मंगलवार की देर शाम इस बात की पुष्टि की है कि बांग्लादेश, भारत, इंग्लैंड और श्रीलंका में अगले चार आईसीसी वुमेंस ग्लोबल इवेंट्स आयोजित होंगे।

आईसीसी वुमेंस ग्लोबल इवेंट्स के मेजबानों का चयन क्लेयर कॉनर, सौरव गांगुली और रिकी स्केरिट के साथ मार्टिन स्नेडेन की अध्यक्षता में एक बोर्ड उप-समिति की देखरेख में एक प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से किया गया था। आईसीसी बोर्ड ने समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है, जिसने आईसीसी प्रबंधन के साथ प्रत्येक बोली की गहन समीक्षा की। इसके लेकर आईसीसी ने बयान भी दिया है। 2025 में अगला ICC महिला क्रिकेट विश्व कप भारत में आयोजित किया जाएगा।

आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा, "हमें बांग्लादेश, भारत, इंग्लैंड और श्रीलंका को आईसीसी वुमेंस की व्हाइट बॉल स्पर्धाओं की मेजबानी से सम्मानित करते हुए खुशी हो रही है। महिलाओं के खेल के विकास में तेजी लाना आईसीसी की रणनीतिक प्राथमिकताओं में से एक है और इन आयोजनों को हमारे खेल के कुछ सबसे बड़े बाजारों में ले जाना हमें ऐसा करने का एक शानदार मौका देता है।

नेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि 2024 से लेकर 2027 तक के आईसीसी वुमेंस व्हाइट बॉल ग्लोबल इवेंट्स का आयोजन कहां होगा। ICC महिला T20 विश्व कप 2024 की मेजबानी दूसरी बार बांग्लादेश द्वारा की जाएगी। इसके अलावा 2026 के आईसीसी वुमेंस T20 वर्ल्ड कप का आयोजन 2009 के बाद पहली बार इंग्लैंड में किया जाएगा।


संबंधित समाचार