होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

गैंगरेप पीड़िता नाबालिग को मिला न्याय, आरोपियों को सुनाई गई 30-30 साल कैद की सजा

गैंगरेप पीड़िता नाबालिग को मिला न्याय, आरोपियों को सुनाई गई 30-30 साल कैद की सजा

यूपी के बुलंदशहर में नाबालिग लड़की से गैंगरेप करने के दोनों आरोपियों को दोषी करार देते हुए 30-30 साल कैद की सजा सुनाई गई है। खास बात है कि अदालत ने केस की सुनवाई महज 52 दिन में पूरी कर दोषियों को सजा सुनाई। दोषियों पर 50-50 हजार रुपये की जुर्माना राशि भी लगाई गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रामघाट थाना क्षेत्र के एक गांव में 11 जनवरी की शाम को 13 वर्षीय नाबालिगा के साथ गांव के ही दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता के पिता ने बताया था कि उनकी बेटी पड़ोस में पशु बंधवाने के लिए गई थी। इस दौरान गांव के ही वीरेश और गौतम ने उसे जबरन उठा लिया और झोपड़ी में ले जाकर उसके साथ गलत काम किया। पुलिस ने पिता की इस शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

15 जनवरी को दोनों आरोपियों केा गिरफ्तार कर लिया गया और महज पांच दिन बाद 21 जनवरी को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई। कोर्ट में 25 जनवरी से मामले की सुनवाई शुरू हुई और 52वें दिन कोर्ट ने दोनों आरोपियों को दोषी करार देकर 30-30 साल की सजा सुनाई। दोनों को 50-50 हजार रुपये की जुर्माना राशि भी भरनी होगी।

बता दें कि करीब सात महीने पहले भी त्वरित न्याय का मामला सामने आया था। डिबाई क्षेत्र में 12 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में महज 83 दिनों में सुनवाई पूरी करते हुए आरोपी को दोषी पाकर 20 वर्ष सश्रम कारावास और 50 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई थी।


संबंधित समाचार