होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

100 से अधिक झुग्गियों में लगी आग, कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

100 से अधिक झुग्गियों में लगी आग, कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

देश की राजधानी दिल्ली के कीर्ति नगर में स्थित झुग्गियों में आग लगने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग में करीब 100 से अधिक झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मतुाबिक, फायर बिग्रेड को आग की सूचना बीती रात करीब 11:20 बजे दी गई। जिसके बाद 30 से ज्यादा फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर पहुंची।

कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। राहत की बात यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इन झुग्गियों में बड़ी संख्या में मजदूर रहते हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि झुग्गियों में मौजूद सिलिंडर में हुए ब्लास्ट के कारण आग लगी थी जिसने भयावह रूप धारण कर लिया था। फिलहाल इसपर काबू पा लिया गया है और प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य में लगा हुआ है।

​काफी दूर तक दिखीं आग की लपटें

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कीर्ति नगर को एशिया की सबसे बड़ी फर्नीचर मार्केट कहा जाता है। यहां पर एहतियातन इलाके की बिजली काट दी गई थी। पुलिस की टीम झुग्गी बस्तियों में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने में जुटी है। फिलहाल साफ तौर पर पता नहीं चल पाया है कि आग लगने की वजह क्या थी। इसकी जांच की जा रही है। बता दें कि इस इलाके में पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है।


संबंधित समाचार