होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

रुद्रप्रयाग में फटा बादल, गांव में भयंकर तबाही, लोगों के घरों में घुसा मलबा

रुद्रप्रयाग में फटा बादल, गांव में भयंकर तबाही, लोगों के घरों में घुसा मलबा

उत्तराखंड में बारिश की वजह से लोगों का जीना बहुत मुशकिल हो गया है। बीती रात उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बादल फट गया था। जिसकी वजह से एक गांव में भयंकर तबाही हो गई है। रुद्रप्रयाग में बादल फटने के बाद लोगों के घरों में मलबा घुस गया, जिसके बाद लोगों ने रातों-रात गांव को खाली कर दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रुद्रप्रयाग जिले के सिरवाड़ी गांव में बादल फटने से भारी तबाही हुई हैं। इस दौरान मलबा लोगों के घरों में घुस गया। गांव सिरवाड़ी में रविवार देर रात बादल फटने से गांव के कई लोगों के घरों में मलबा घुस गया। इतना ही नहीं आसपास के खेत खलियान में भी मलबा घुस गया था। जिसकी वजह से लोगों को काफी नुकसान हुआ है।

बादल फटने की जानकारी प्रशासन को मिली तो मौके पर पहुंची टीम ने जल्द ही गांव के लोगों को वहां से रेस्क्यू किया और बादल फटने की घटना से गांव में फिलहाल भय का माहौल बना हुआ है। मलबे के कारण कई ग्रामीणों के घर और गौशालाएं भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस गांव में साल 1986 के बाद ऐसी घटना सामने आई है। इस दौरान भी कई लोग अपना घर छोड़ कर चले गए थे। फिलहाल बादल फटने की वजह से रास्ते खराब हो गए हैं। आने जाने में लोगों को काफी दिक्कतों और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड में कई जिलों में बादल फटने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। मौसमी बारिश की वजह से कई इलाकों में बादल फट चुके हैं। उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई हैं। देहरादून समेत प्रदेश के सात जिलों में रविवार को बहुत भारी बारिश की आशंका है। नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


संबंधित समाचार