होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

जम्मू-कश्मीर: अमित शाह के दौरे से पहले NIA की बड़ी कार्रवाई, आतंकियों के 8 सहयोगी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: अमित शाह के दौरे से पहले NIA की बड़ी कार्रवाई, आतंकियों के 8 सहयोगी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग हमलों के बीच गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का शनिवार से जम्मू-कश्मीर का दौरा शुरू हो रहा है। इससे पहले बीते शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद षडयंत्र मामले में छापेमारी की। 6 जिलों में छापेमारी के दौरान 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

एनआईए ने जानकारी दी कि शुक्रवार को छह जिलों के 10 ठिकानों पर छापेमारी की गई। कई जगहों पर छापेमारी कर विभिन्न आतंकी संगठनों के आठ साथियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही 10 अक्टूबर को दर्ज आतंकी साजिश के मामले में गिरफ्तार आरोपियों की कुल संख्या 21 हो गई है।

एक अधिकारी ने कहा कि पुलवामा, अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां, श्रीनगर और बारामूला जिलों में 10 स्थानों पर तलाशी ली। जिनके पास से कई दस्तावेजों को जब्त किया गया है। कई के पास पोस्टर्स को भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार किए गए 8 आरोपी विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के आतंकवादी हैं और आतंकवादियों को साजो-सामान और सहायता मुहैया कराने में अहम भूमिका निभाते थे।

जबकि दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद अमित शाह पहली बार श्रीनगर पहुंच रहे हैं। शाह तीन दिनों के लिए जम्मू-कश्मीर में रहेंगे और वहां सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ विकास योजनाओं का जायजा लेंगे। गृह मंत्री का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब एक तरफ पुंछ और राजौरी में आतंकियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। तो दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में नागरिकों के खिलाफ आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। इस पूरे मामले को लेकर एक समीक्षा बैठक भी शाह करेंगे।


संबंधित समाचार