होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Tokyo Olympics 2021: हार कर भी सबके दिल जीत गईं भवानी देवी, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

Tokyo Olympics 2021: हार कर भी सबके दिल जीत गईं भवानी देवी, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

ओलंपिक में भारतीय तलवारबाज भवानी देवी (Bhawani Devi) ने आत्मविश्वास के साथ शुरुआती की। वह पहला मैच तो जीत गईं लेकिन दूसरे मैच में चौथी वरीयता प्राप्त फ्रांस (France) की मैनन ब्रूनेट (Manon brunet) से हार गईं। इसके बाद भवानी का टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सफर खत्म हो गया है।

महिलाओं की व्यक्तिगत साबरे के दूसरे मैच में रियो ओलंपिक (Rio Olympics) के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली ब्रूनेट से भवानी को 7-15 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले भवानी ने ट्यूनीशिया की नादिया बेन अजीजी को 15-3 से हारकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था। साथ ही वह ओलंपिक में क्वालिफाई करने वाली पहली भारतीय बनीं, हालांकि, ब्रूनेट का सामना करना उनके लिए आसान नहीं था लेकिन उन्होंने तब भी अपना जज्बा बनाए रखा और ब्रूनेट को दूसरे पीरियण में चुनौती दी।

वहीं पहले पीरियड में 2-8 से पीछे हो गई थीं, ब्रूनेट ने दूसरे पीरियड की भी अच्छी शुरुआत की और स्कोर 11-2 कर दिया। लगातार चार अंक बनाने के बाद भवानी ने 9 मिनट 48 सेकेंड तक के मुकाबले में ब्रूनेट को कड़ी टक्कर दी लेकिन ब्रूनेट को पहले 15 अंक तक पहुंचने से नहीं रोक पाईं। बता दें कि तलवारबाजी में जो भी तलवारबाज पहले 15 अंक बना लेता है वह विजेता होता है।


 


संबंधित समाचार