होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MCD ELECTION ; मेयर चुनाव रद्द पर आप पार्टी का मुद्दा, भाजपा पर मढ़ा आरोप

MCD ELECTION ; मेयर चुनाव रद्द पर आप पार्टी का मुद्दा, भाजपा पर मढ़ा आरोप

दिल्ली। MCD मेयर चुनाव (Election) को रद्द (Cancel) किये जाने पर आम आदमी पार्टी (Aap Party) ने इसका पूरा ठीकरा भाजपा (BJP) पर मढ़ दिया है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के नेता (Leader) इस मामले में गंभीर आरोप (Accuse) भी लगा रहे हैं। आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने चुनावी प्रक्रिया पर बयान दिया है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि MCD चुनाव की परंपरा रही है कि जो पीठासीन अधिकारी होता है वे निवर्तमान मेयर होता है। उन्होंने कहा कि शैली ओबेरॉय ही पीठासीन अधिकारी बनेगी इसके अंदर कोई तर्क कुतर्क की संभावना नहीं है। मगर इसके बावजूद इसकी फाइल को मुख्य सचिव ने चोरी छुपे LG के कार्यलय में भेजा, कल चुनाव होना है, आज 3:30 बजे तक पीठासीन अधिकारी की फाइल LG साहब के पास से नहीं आई है।

असंवैधानिक काम

इस मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जब जनमत से BJP नहीं जीत सकती थी तो उन्होंने अपने पीठासीन अधिकारी से संविधान की हत्या करके मेयर पद हथियाना चाहा। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने संविधान बचाया। पिछले साल MCD मेयर चुनाव में भी इनकी कुछ ऐसी ही मंशा थी, लेकिन ये नाकाम रहे।

आप नेताओं ने इस चुनाव का लेकर कहा कि इस बार इन्होंने एक कदम आगे बढ़कर मेयर का चुनाव ही नहीं होने दिया, क्योंकि इस बार दलित का एक बेटा मेयर बनता और यह BJP से देखा ही नहीं गया। यह BJP की दलित विरोधी मानसिकता का प्रामाण है। पहले चरण के चुनाव में BJP के खिलाफ मतदान हुआ है। यह देखकर बीजेपी बौखला चुकी है। अब वह तमाम असंवैधानिक काम कर रही है। इसी क्रम में आज BJP और उनके LG ने MCD मेयर चुनाव को रद्द करवा दिया। दिल्ली की जनता जान चुकी है कि BJP और उनके नेता दलित समाज के खिलाफ हैं। BJP वाले नहीं चाहते कि दलित समाज का कोई व्यक्ति MCD का मेयर बने और इसलिए उन्होंने संविधान के खिलाफ जाकर आज होने वाले चुनाव को रद्द करवा दिया।


संबंधित समाचार