होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

T20 World Cup: जमकर अभ्यास कर रही भारतीय टीम, मेंटर धोनी भी सिखा रहे खेल के गुर

T20 World Cup: जमकर अभ्यास कर रही भारतीय टीम, मेंटर धोनी भी सिखा रहे खेल के गुर

खेल। टी20 वर्ल्डकप 2021 में भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से करेंगे। इस मुकाबले पर पूरी दुनिया के फैंस की नजरें टिकी हुईं हैं। जहां भारतीय टीम की कमान विराट कोहली संभालेंगे वहीं, पाकिस्तान टीम की अगुवाई बाबर आजम करेंगे। लंबे अरसे बाद दोनों चिर-परिचित टीमों के बीच हो रहे इस महामुकाबले के लिए भारतीय टीम जमकर पसीना बहा रही है।

इस दौरान नेट पर प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों की मदद मेंटर एमएस धोनी भी कर रहे हैं। इसके साथ ही बीसीसीआई ने टीम इंडिया के अभ्यास सीजन की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर साझा की।

बता दें कि हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इसके बाद वह दुबई में भारतीय टीम में शामिल हो गए जिससे उनके संरक्षण में खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्डकप की तैयारियों में मदद मिल सके। 2007 में टी20 वर्ल्डकप का खिताब धोनी की अगुवाई में ही भारतीय टीम ने जीता था।

मौजूदा समय में भारत टी20 विश्व कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। दो वॉर्म-अप मुकाबले पहला इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतकर भारतीय टीम ने इसे साबित भी किया है कि वाकई वो खिताब जीतने की दावेदार है।

गौरतलब है कि एमएस धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने भारत के लिए 350 वनडे, 98 टी20 इंटरनेशनल और 90 टेस्ट मैच खेलकर 17266 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 108 फिफ्टी और 16 शतक बनाए। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम आईसीसी खिताब जीतने में सफल रही थी।


संबंधित समाचार