होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

क्रिकेटर युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

क्रिकेटर युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

अनुसूचित जाति समाज के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह ( Cricketer Yuvraj Singh Arrested ) को हरियाणा की हांसी पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। युवराज सिंह से हिसार स्थित पुलिस विभाग के गजेटेड ऑफिसर मैस में बैठाकर पूछताछ की गई तथा बाद में हाईकोर्ट के निर्देशानुसार उनको औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया गया।

वहीं मामले में शिकायत करने वाले रजत कलसन ने बताया कि युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस द्वारा पूरी वीआईपी ट्रीटमेंट दी गई और साथ में सेल्फियां खिंचवाई गई। जैसा आमतौर पर एक आरोपी के साथ होना चाहिए उस तरह के व्यवहार से इतर युवराज सिंह को गजटेड अफसर मैस में जूस तथा स्नैक्स खिलाई गए तथा जानबूझकर इस बात को मीडिया से दूर रखा गया।

रजत ने बताया कि हम लोगों ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के युवराज सिंह को अंतरिम जमानत दिए जाने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है तथा हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि सेलिब्रिटी व वीआइपी लाेगों द्वारा हमारे समाज के लोगों को बड़ी आसानी से अपमानजनक शब्द कह देने के मामले में उन्हें जेल भेज कर समाज को एक सख्त संदेश दिया जाए। अब युवराज सिंह के खिलाफ़ हांसी पुलिस अदालत में चालान पेश करेगी ,जिसके बाद युवराज सिंह को विशेष अदालत से नियमित जमानत भी हासिल करनी पड़ेगी।

युवराज सिंह को हिसार की अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत स्थापित विशेष अदालत में हर तारीख पेशी पर पेश होना होगा तथा अपराध साबित होने पर उसके 5 साल की सजा भी हो सकती है।

यह था पूरा मामला

ज्ञात रहे कि क्रिकेटर युवराज सिंह ने पिछले साल इंस्टाग्राम पर यजुवेंद्र चहल से वीडियो चैटिंग करते हुए दलित समाज के लिए अपमानजनक टिप्पणी की थी जिस पर हांसी थाना शहर में उसके खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के खिलाफ दर्ज मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मुकदमे को खारिज कराने के लिए युवराज सिंह ने पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी।

जांच में पूरा सहयोग किया

युवराज सिंह ने जांच में पूरा सहयोग किया। युवराज को पहले भी हम दो बार जांच में से शामिल कर चुके हैं और हाईकोर्ट के निर्देश पर कार्य किया है और युवराज सिंह को बेल बोंड पर छोड़ दिया है। - डीएसपी विनोद शंकर, हांसी।

https://www.haribhoomi.com/local/haryana/haryana-police-arrested-cricketer-yuvraj-singh-398609


संबंधित समाचार