होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Chhattisgarh: बाढ़ की आशंका, CM भूपेश बघेल ने जिला अधिकारियों को जारी किए ये निर्देश

Chhattisgarh: बाढ़ की आशंका, CM भूपेश बघेल ने जिला अधिकारियों को जारी किए ये निर्देश

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की प्रमुख महानदी के जलस्तर (water level) में तेजी वृद्दि हो रही है। जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने गांवों में प्रशासन को विशेष निगरानी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। 

ऐक्शन में CM भूपेश बघेल 
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में हो रही लगातार बारिश के चलते नदियों का जलस्तर (water level) तेजी से बढ़ने लगा है। महानदी बेसिन के किनारे बसे गांवों में बाढ़ की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। सीएम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महानदी (Mahanadi) के जलस्तर में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए नदी किनारे बसे गांवों (villages) में जिला प्रशासन (District Administration) को सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही आपदा प्रबंधन विभाग को भी अलर्ट (Alert) रहने को कहा है। 

महानदी में तेजी से बढ़ रहा जलस्तर 
प्रशासन महानदी (Mahanadi) के जलस्तर पर लगातार नजर रख रहा है। इसके साथ ही किनारे बसे गांवों और बस्तियों को खाली कराने और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने का काम शुरू कर दिया है। बता दें कि पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग स्थित सिंचाई बांध और जलाशय लबालब भरे हुए हैं। 

अलर्ट पर आपदा प्रबंधन टीमें
आपको बता दें कि धमतरी जिला स्थित रविशंकर जलाशय से 52 हजार क्यूसेक पानी प्रति सेकंड छोड़ा जा रहा है। वहीं, प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव के लिए आपदा प्रबंधन टीमों (Disaster Management Teams) को अलर्ट पर रखा गया है। जिससे किसी भी प्रकार का जान-माल का नुकसान न हो।

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में DRG के जवानों ने किया 20 से ज्यादा वारदातों में शामिल 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, शव समेत सामान लेकर लौटे जवान


संबंधित समाचार