होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BSF का आज 56वां स्थापना दिवस, पीएम, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री ने BSF के जवानों को किया नमन

BSF का आज 56वां स्थापना दिवस, पीएम, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री ने BSF के जवानों को किया नमन

BSF Raising Day 2020 (बीएसएफ स्थापना दिवस): बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) आज अपना 56वां स्थापना दिवस मना रहा है। सीमा सुरक्षाबल के स्थापना दिवस के मौके पर पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के जवानों को उनकी राष्ट्रसेवा के लिए नमन किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर 56वें स्थापना दिवस पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने लिखा कि सभी बीएसएफ के जवानों और उनके परिवारों को उनके बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के स्थापना दिवस के विशेष अवसर पर शुभकामनाएं। बीएसएफ ने देश को बचाने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नागरिकों की सहायता करने की अपनी प्रतिबद्धता पर अटूट विश्वास करते हुए खुद को एक बहादुर सेना के रूप में प्रतिष्ठित किया है। बीएसएफ पर भारत को गर्व है।

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि बीएसएफ ने अपने शौर्य और पराक्रम से अपने आदर्श वाक्य 'जीवन पर्यन्त कर्तव्य' को सदैव चरितार्थ किया है। आज बीएसएफ के 56वें स्थापना दिवस पर मैं बल के सभी बहादुर जवानों को उनकी राष्ट्रसेवा और समर्पण के लिए नमन करता हूं। भारत को अपनी रणविजयी 'सीमा सुरक्षा बल' पर गर्व है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि बीएसएफ कर्मियों और उनके परिवारों को बीएसएफ के स्थापना दिवस पर हार्दिक बधाई। बीएसएफ भारत की रक्षा की पहली पंक्ति है और हमारी सीमाओं की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मैं उनकी सेवा और राष्ट्र की सेवा में बलिदान को सलाम करता हूं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीएसएफ आज अपना 56वां स्थापना दिवस मना रहा है। भारत-पाकिस्तान और भारत-चीन युद्ध के बाद भारत की सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और वहां से जुड़े मामलों के लिए 1965 में बीएसएफ का गठन एक एकीकृत केंद्रीय एजेंसी के रूप में किया गया था।


संबंधित समाचार