होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

VOTING : चुनाव में सपा का महंगाई मुद्दा, भाजपा के जयवीर सिंह से टक्कर

VOTING : चुनाव में सपा का महंगाई मुद्दा, भाजपा के जयवीर सिंह से टक्कर

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी (Manpuri) संसदीय क्षेत्र में सपा (SP) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhelesh Yadav) अपनी पत्नी और मौजूदा सांसद और सपा उम्मीदवार (Candidate) डिंपल यादव (Dimpal Yadav) के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे। मतदान करने के बाद अखिलेश और डिंपल ने अपनी पार्टी के प्रत्याशी की जीत की बात कही। इस मौके पर सपा नेताओं ने मंहगाई और बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए सरकार पर आरोप लगाया।

मैनपुरी से भाजपा ने इस सीट से जयवीर सिंह को मैदान में उतारा है। इस सीट से मौजूदा सांसद और सपा उम्मीदवार डिंपल यादव भी हैं। मतदान के बाद डिंपल यादव ने कहा कि बेरोजगारी, महंगाई बढ़ रही है। भाजपा में नीति और नीयत की खोंट है। आज देश का लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है। ये लड़ाई राजनीतिक विचारधारा की है।

निष्पक्ष मतदान

मैनपुरी से सपा के नेता सैफई रवाना हुए। इटावा सैफई पहुंच कर समाजवादी पार्टी के प्रमुख एवं कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी अखिलेश यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग जो-जो शिकायतें आ रही हैं उस पर कार्रवाई करेगा। कई जगहों पर सुनने में आ रहा है कि बीजेपी के कार्यकर्ता, नेता बूथ पर कब्जा करना चाहते हैं। अखिलेश ने कहा कि मैंने यहां एक अधिकारी को देखा जो लोगों को गाली दे रहा था, मैं मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने और इस सरकार को हटाने की अपील करूंगा।

सपा ने मतदान को लेकर अपनी पार्टी के सोशल मीडिया एकाउंट पर लिखा कि संभल लोकसभा के अंतर्गत आने वाले कुंदरकी, बिलारी, चंदौसी, संभल एवं असमोली समेत सभी विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस द्वारा मतदाताओं को पीटा एवं धमकाया जा रहा है। ट्वीट में लिखा गया कि अनावश्यक रूप से वोटर पर्ची की चेकिंग करके मतदाताओं को परेशान करके मतदान को प्रभावित किया जा रहा है। संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो।
 


संबंधित समाचार