होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

LOKSABHA ELECTION : चुनाव के बाद कांग्रेस अपनों पर ही करेगी कार्रवाई, बदल सकते हैं चेहरे

LOKSABHA ELECTION : चुनाव के बाद कांग्रेस अपनों पर ही करेगी कार्रवाई, बदल सकते हैं चेहरे

जयपुर। लोकसभा चुनाव (Election) के बाद कांग्रेस (Congress) राजस्थान (Rajasthan) में अपने नेताओं (Leaders) को लेकर बड़ा निर्णय (Desigons) ले सकती है। लोकसभा चुनाव के दौरान राजस्थान की राजनीति में कांग्रेस के जिन नेताओं के रिपोर्ट कार्ड बेहतर नहीं होंगे ऐसे नेताओं को लेकर पार्टी आलाकमान बड़ा निर्णय लेते हुए जिम्मेदार नेताओं को आगे ले कर आयेगी।

जानकारी के अनुसार राजस्थान में कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव के दौरान उन नेताओं को भी चिन्हित कर चुकी है, जो चुनाव के दौरान मैदान में नहीं हैं। ऐसे नेताओं को लेकर कांग्रेस की ओर से एक सूची भी तैयार कर ली गई है। चुनावी परिणाम के बाद ऐसे नेताओं पर पार्टी हाईकामन कठोर निर्णय ले सकती है।

पार्टी के लिए नुकसान

कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले ही कई बड़े झटके लग चुके हैं। पार्टी के कई बड़े नेता खुद ही कांग्रेस को अलविदा करते हुए भाजपा सहित अन्य राजनीतिक दलों की सदस्ता ले चुके हैं। चुनाव के दौरान ऐसे नेताओं का कांग्रेस छोड़ना निश्चित तौर पर पार्टी के लिए नुकसान का कारण हो सकता है।

अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण पत्र को ठुकराना भी कांग्रेस के बड़ी परेशानी पैदा कर रहा है। पार्टी के कई बड़े और छोटे नेता पहले ही कांग्रेस को अलविदा बोल चुके हैं। चुनाव के दौरान जिन नेताओं की पार्टी हित में सक्रियता नहीं नजर आ रही है। ऐसे नेताओं पर आलाकमान बड़ी कार्रवाई कर सकता है। ऐसे नेताओं को पूर्व से ही नोटिस भेजने का काम किया जा रहा है। माना जा रहा है कि 4 जून के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में बदलाव दिख सकता है। 


संबंधित समाचार