भोपाल। सीएम हेल्पलाइन पर जिले की 15 हजार से अधिक शिकायतें लंबित हैं। इनमें से राजस्व विभाग की शिकायतों को एसडीएम, तहसीलदार, आरआई और पटवारी प्रमुखता से चिह्नित कर निराकरण करेंं। वहीं अन्य विभाग के अधिकारी भी शिकायतों के निराकरण में जुट जाएं, जिससे प्रदेश में जिले की ग्रेडिंग में सुधार होगा। वहीं नामांतरण,बंटवारा, सीमांकन सहित अन्य लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण किया जाए। यह निर्देश कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने सोमवार को समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को दिए हैं।
मध्यप्रदेश में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण करने में भोपाल 21वें नंबर पर बना हुआ है। दिसंबर महीने में विभिन्न विभागों की आठ हजार 908 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। जिनमें से दो हजार 914 का निराकरण किया गया है, जबकि पांच हजार 994 शिकायतें अब भी लंबित हैं। जिनका निराकरण इस महीने में किया जाना है।
अब तक 15 हजार शिकायतें लंबित
सीएम हेल्पलाइन पर भोपाल जिले की स्थिति में भले ही दिसंबर में सुधार होता दिखाई दे रहा है, लेकिन अब तक की शिकायतों की बात करें तो कुल 15 हजार 556 लंबित हैं। वहीं 50 दिन से अधिक समय से सात हजार 433 शिकायतें लंबित बनी हुई हैं। इन सभी का निराकरण किया जाना अभी बाकि है।