होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में युवराज ने लगाए 8 गेंदों पर 6 छक्के, खेली तूफानी पारी

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में युवराज ने लगाए 8 गेंदों पर 6 छक्के, खेली तूफानी पारी

'सिक्सर किंग' के नाम से क्रिकेट जगत में मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। और इस कारण है रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में उनके द्वारा लगाए गए छह छक्के। हालांकि इस बार युवराज ने 8 गेंदों पर 6 छक्के लगाए हैं। दरअसल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के खिलाफ खेलते हुए युवराज सिंह ने सिर्फ 22 गेंदो में नाबाद 52 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं अपनी धमाकेदार बल्लेबाज़ी के बाद उन्होंने एक बार फिर भारतीय टीम के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है।

वहीं दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के खिलाफ अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाने के बाद उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से यह बुरा नहीं था, जब मैं अपने करियर के पीक पर था, तो मैंने छह गेंदो पर छह छक्के लगाए थे। अब चार गेंदों पर चार छक्के काफी हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 हारने के बाद मुझे लगता है कि अब मेरे पास भारतीय टीम में वापसी करने का अच्छा मौका है।" वहीं उन्होंने कहा कि, "दरअसल मैं मजाक कर रहा हूं। मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं, यह आश्चर्यजनक है कि फैन्स भारी मात्रा में रिटायर हुए खिलाड़ियों का समर्थन करने आए हैं।"

बता दें कि इस मैच में युवी ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया। पहले उन्होंने छह छक्कों की मदद से 22 गेंदो में नाबाद 52 रनों की तूफानी पारी खेली और फिर गेंदबाजी में तीन ओवर में सिर्फ 18 रन देकर दो विकेट चटकाए। इस दौरान युवी ने लगातार चार गेंदो पर चार छक्के भी जड़े।

इसके साथ ही भारतीय लेजेंड्स ने इस मैच में पहले खेलते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए थे। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका लेजेंड्स की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 148 रन ही बना सकी। युवराज को उनके शानदार प्रदर्शन के कारण 'मैन ऑफ द मैच' का अवार्ड दिया गया। युवी के अलावा क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी अपना अर्धशतक जड़ा।


संबंधित समाचार