होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 स्थगित, आईसीसी की मीटिंग में लिया फैसला

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 स्थगित, आईसीसी की मीटिंग में लिया फैसला

Women's Cricket World Cup 2021: महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 स्थगित हो गया है, इसका फैसला कल हुई आईसीसी की मीटिंग में लिया गया हैं। आईसीसी विमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 का अयोजन अगले वर्ष फरवरी में खेला जाना था। जिसकी मेजबानी न्यूजीलैंड को करनी थी। महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

बता दें की वर्ल्ड कप स्थगित करने का फैसला कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए लिया गया है। इसी के साथ ही अभी इसके अगले आयोजन की तारीखों पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय महिला स्टार मिताली राज ने टी20 फॉर्मेट से सन्यास ले लिया था, जिस वजह से वह ऑस्ट्रेलिया में हुए वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाई थी।

मिताली राज चाहती थी कि वह अपनी पूरी ट्रेनिंग वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर कर सकें। वर्ल्ड कप के स्थगित होने की खबर पर मिताली राज ने कहा कि हर स्थिति का पॉजिटिव साइड देखना चाहिए, और इस स्थिति में "मै कहूंगी कि वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए और अधिक समय मिल गया है। लक्ष्य वही है, जो पहले था।

भारतीय स्पिन गेंदबाज पूनम यादव ने कहा कि चीजें बदल गई है, लेकिन अब समय भविष्य के बारे में सोचने का है। मिशन 2022, भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो अधिकतर खिलाड़ी इस वर्ष यूएई में होने वाले महिला आईपीएल 2020 के लिए भी उत्साहित है, क्योंकि उसका आयोजन 1 नवंबर से यूएई में होने जा रहा है।


संबंधित समाचार