होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बेटा नहीं दे सकी पत्नी तो निकाल दिया घर से बाहर, बच्चियों के साथ SSP ऑफिस पहुंची महिला

बेटा नहीं दे सकी पत्नी तो निकाल दिया घर से बाहर, बच्चियों के साथ SSP ऑफिस पहुंची महिला

मेरठ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक शौहर ने अपनी बीवी को सिर्फ इसलिए घर से निकाल दिया क्योंकि चार बेटियां होने के बाद भी वो उसे बेटा नहीं दे सकी। बच्चियों के साथ वो गुहार लगाती रही, लेकिन ससुरालियों का भी दिल नहीं पसीजा। आरोप है कि महिला थाने भी गई, लेकिन लिखित शिकायत देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। मामला उस वक्त आला अधिकारियों के संज्ञान में आया, जब महिला चारों बच्चियों को लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंच गई। इसके बाद महिला को भरोसा मिला कि उसके साथ किसी प्रकार की ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। आरोपों की जांच के बाद उचित कार्रवाई होगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रशीद नगर निवासी आयशा का निकाह 2011 में हुआ था। शादी के बाद उसकी चार बेटियां हुईं। आयशा का आरोप है कि जब पहली बेटी हुई थी, तभी उसे ताने मारना शुरू कर दिया था। वो चुपचाप सहती रही कि बेटा होने पर उसे तानों से छुटकारा मिल जाएगा। चार बेटियां होने के बाद शौहर भी उसे बुरी तरह प्रताड़ित करने लगा है। शौहर धमकी दे रहा है कि वह दूसरी शादी करेगा। आयशा ने एसएसपी कार्यालय में रोते हुए गुहार लगाई कि अगर उसने दूसरे शादी कर ली तो उसके बच्चों का क्या होगा? आयशा ने आरोप लगाया कि वह थाने भी गई थी, लेकिन शिकायत लेने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर पुलिस अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद संबंधित थाना पुलिस को मामले की जांच के आदेश दे दिए गए।

बच्चियां पोछतीं रहीं आंसू

आयशा आपबीती सुनाते समय लगातार रोते जा रही थी, जबकि उसकी बेटियां उसे चुप कराने की नाकाम कोशिशें करती रहीं। एसएसपी कार्यालय के बाहर जब आयशा पहुंची तो वहां उसे रोता देख काफी भीड़ जमा हो गई थी। हर कोई हैरान था कि इतनी छोटी बच्चियों और अपनी बीवी के साथ कोई व्यक्ति ऐसा कैसे कर सकता है। बहरहाल, आला अधिकारियों ने न्याय का भरोसा दिलाकर मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।


संबंधित समाचार