होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

छग के किसान भाईयों ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को एक रूपया, एक पैली धान देकर दिया समर्थन

छग के किसान भाईयों ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को एक रूपया, एक पैली धान देकर दिया समर्थन

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी एवं माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ प्रदेश NSUI द्वारा प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में 5 जनवरी से चलाए जा रहे मुहिम "एक रुपए, एक पैली देकर बढ़ाएं किसानों का मान" कार्यक्रम का आज मुख्यमंत्री निवास में समापन हुआ। पूरे प्रदेश से 53,009 किलों धान एवं 66500 रूपया राशि को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा मुख्यमंत्री निवास से हरी झंडी दिखाकर एकत्रित किए गए धान को दिल्ली रवाना गया व विशिष्ट अतिथि के रूम में खाद्यान्न मंत्री अमरजीत भगत भी मौजूद रहे है।

NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया कि 5 जनवरी 2021 से प्रदेश भर में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के द्वारा जिला स्तर, ब्लाक स्तर पर जिम्मेदारी निर्धारित कर एक रूपया, एक पैली धान एकत्रित करना प्रारंभ किया गया। 14 जनवरी 2021 तक समस्त जिलों में अभियान निरंतर चलाया गया। 15 जनवरी 2021 को विभिन्न मंण्डी, ग्राम, पंचायत क्षेत्र से एकत्रित क्षेत्र से एकत्रित हुए धान एवं सहयोग राशि को समस्त जिला मुख्यालयों में एकत्रित किया गया। 16 जनवरी 2021 को समस्त एकत्रित धान एवं राशि को प्रदेश मुख्यालय लाया गया। 

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया के एनएसयूआई के राष्ट्रीय नेतृत्व के द्वारा दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन मे भण्डारा करवा रहें हैं संगठन के शीर्ष नेतृत्व से चर्चा कि गई है, जिसके पश्चात उन्होंने हमें आवश्यक सामग्री की सुचि उपलब्ध करवाई है जो कि डिस्पोजल प्लेट, ग्लास, चम्मच, टी कप, पानी बोतल, तेल, घी, डालडा, चावल, दाल-मूग, चना, बिस्किट एवं अन्य रोजमर्रा की जरूरी सामग्री छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएसयूआई के द्वारा भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा दिया गया यह अभियान एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में लगभग 1000 मंडियों में जाकर एक रुपए एवं एक पैली धान एकत्रित किया और आज हम दिल्ली के लिए इस धान को रवाना कर रहे हैं इससे दिल्ली में संघर्ष कर रहे हैं किसानों को छत्तीसगढ़ के किसानों का भी साथ मिलेगा यही शुभकामनाएं एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को देना चाहूंगा।


संबंधित समाचार