होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कोलकाता के फाइटर्स के सामने टिक पाएंगे दिल्ली के दबंग!, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता के फाइटर्स के सामने टिक पाएंगे दिल्ली के दबंग!, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

खेल | केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2021 का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला आज खेला जाएगा। ये मुकाबला शारजाह स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। ये मुकाबला टूर्नामेंट का दूसरा क्वालिफायर मैच है, वहीं अपने पिछले मुकाबले में केकेआर शानदार प्रदर्शन करते हुए आरसीबी (RCB) को 4 विकेट से हराकर यहां तक पहुंची है।

इसके साथ ही केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स में सही समय पर अपना शीर्ष स्तर क खेल दिखाने को पैमाना मानें तो निश्चित तौर पर इस मामले में केकेआर का पलड़ा भारी है। इसके साथ ही दिल्ली की राह केकेआर के खिलाफ मुश्किल होने वाली है। दोनों टीमों के बीच अबतक 27 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से कोलकाता ने 15 तो दिल्ली ने 12 में जीत हासिल की है। इसके साथ ही पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो दिल्ली ने 3 तो केकेआर ने 2 में बाजी मारी है।

पिच रिपोर्ट

इस स्टेडियम में खेले गए कुछ मुकाबलों पर नजर डाले तो ये पिच गेंदबाजी के अनुकूल मानी जाती है। शारजहा की पिच पर पहली पारी में तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलने की उम्मीद है। हालांकि, दूसरी पारी में ड्यू फैक्टर एक अहम रोल अदा कर सकता है। इसलिए इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला सही हो सकता है।

मैच प्रेडिक्शन

आईपीएल 2021 का दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता के सामने दिल्ली की राह मुश्किल होने वाली है। इयोन मॉर्गन की अगुवाई में केकेआर की टीम ने इस सीजन के दूसरे हाफ में शानदार वापसी की है। टीम का रन रेट काफी बेहतरीन है। उसने मुंबई इंडियंस और आरसीबी जैसी टीमों को मात दी है। इसलिए दिल्ली को काफी मुश्किल हो सकती है। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी लय से बाहर चल रहे है, तो ऋषभ पंत की ये अग्निपरीक्षा है। वहीं जो टीम इस मुकाबले में हारेगी उसका इस सीजन का अभियान खत्म हो जाएगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स- ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरॉन हेटमेयर, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, एनरिक नॉर्किया, आवेश खान, कागिसो रबाडा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन।

केकेआर- इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, सुनील नारायन, वेंकटेश अय्यर, एम प्रसिद्ध कृष्णा।


संबंधित समाचार