होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

T20 world Cup: वॉर्म-अप मैच में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला आज, इन चैनल्स पर सीधा प्रसारण

T20 world Cup: वॉर्म-अप मैच में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला आज, इन चैनल्स पर सीधा प्रसारण

T20 world Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में आज भारतीय टीम दुबई में इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबला खेलेगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे दुबई के ICC Academy Ground पर खेला जाएगा। ऐसे में ये देख पाना दिलचस्प होगा कि भारत की ओर से ओपनिंग करने मैदान पर कौन उतरेगा। वहीं, टीम में लौटे हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) पर भी नजरें टिकी होंगी।

इस मैच के बाद बुधवार यानी 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारत का अभ्यास मैच होगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले इन दो वॉर्म-अप मैचों में भारतीय टीम मैनेजमेंट उन खिलाड़ियों को जरूर मौका देना चाहेगी, जिनकी प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की नहीं है।

रोहित का कौन होगा ओपनिंग पार्टनर

टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान लगभग ये तय माना जा रहा है कि रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे। रोहित (Rohit Sharma) के जोड़ीदार को लेकर ईशान किशन (Ishan Kishan) या केएल राहुल (KL Rahul) को इंग्लैंड के खिलाफ उतारा जा सकता है। आईपीएल 2021 में के.एल राहुल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे थे। राहुल ने 13 मुकाबलों में 62.60 की औसत से 626 रन बनाए। जिसमें 6 अर्धशतक शामिल रहे। वहीं मुंबई इंडियंस के ईशान किशन ने भी ओपनिंग करते हुए आखिरी दो मैचों में शानदार अर्धशतक जमाया था।

हार्दिक को लेकर संशय बरकरार

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी अब भी चर्चा का विषय बनी हुई है। पांड्या ने आईपीएल 2021 में कोई भी ओवर नहीं डाला था। हार्दिक पांड्या वॉर्म-अप मैचों के दौरान गेंदबाजी करते नजर आते हैं या नहीं, ये देखना बाकी रहेगा। वैसे आईपीएल 2021 में हार्दिक अपनी बल्लेबाजी में पूरी तरह फ्लॉप रहे थे। इस दौरान हार्दिक ने 12 मुकाबलों में महज 127 रन ही बनाए थे।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

रिजर्व प्लेयर: श्रेयर अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

यहां देख सकेंगे मैच का लाइव प्रसारण

वैसे तो क्रिकेट प्रेमियों को पता ही होता है कि मैच कब और कहां प्रसारण होगा। हर बार की तरह इस बार भी टीम इंडिया के टी-20 वर्ल्ड कप मैचों का मजा स्‍पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर देख सकते हैं। जैसे Star Sports 1, Star Sports 2 और Star Sports 3) आप हिंदी और अंग्रेजी दोनों में मैच की मजेदार कमेंट्री भी सुन सकते हैं।


संबंधित समाचार