होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

T20 World Cup 2021: Ind vs Pak के बीच महामुकाबला आज, विराट ब्रिगेड के लिए अग्निपरीक्षा

T20 World Cup 2021: Ind vs Pak के बीच महामुकाबला आज, विराट ब्रिगेड के लिए अग्निपरीक्षा

खेल। भारत और पाकिस्तान के लिए आज महारविवार है। दोनों चिर-परिचित टीमें टी20 वर्ल्डकप में अपने मिशन की शुरुआत करेगी। ऐसे में सभी की नजरें इस महामुकाबले पर टिकी हुईं हैं। भारतीय टीम की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में है जबकि बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान टीम की अगुवाई कर रहे हैं।

पाक के खिलाफ जोश में है भारतीय टीम

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है। भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में अभी तक कोई बड़ा खिताब नहीं जीत पाई है। इसलिए इस बार टीम इंडिया उनकी कप्तानी में वर्ल्डकप को जीतना चाहेगी। बता दें कि विराट कोहली का ये टी20 क्रिकेट के कप्तान के रुप में आखिरी टूर्नामेंट होगा। इसके पहले भारत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबले में शानदार जीत हासिल की थी। इसी जोश के साथ अब पाकिस्तान के खिलाफ भी भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी।

लेकिन पाकिस्तान की बात करें तो उसने दो वॉर्म-अप मैच खेले हैं। एक वेस्ट इंडीज के खिलाफ, जिसमें उसे बेहतरीन जीत मिली थी। जबकि दूसरा साउथ अफ्रीका के खिलाफ। साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में पाकिस्तान को पटखनी दी थी। हालांकि, पाकिस्तान के लिए भारतीय टीम को हराना आसान नहीं होगा।

दोनों टीमों के रिकॉर्ड

वहीं दोनों ही टीमों के बीच टी20 वर्ल्डकप मुकाबलों की बात करें तो अबतक कुल 5 मुकाबले दोनों टीमों के बीच खेले गए। जिसमें से पांचों ही मुकाबले भारत के पक्ष में आए हैं।

हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी पर सस्पेंस

इस समय भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने स्क्वॉड में से प्लेइंग इलेवन चुनने की होगी। हालांकि, हार्दिक पांड्या के खेलने पर अभी भी सवालिया निशान हैं। क्योंकि अगर वह इस मुकाबले में खेलते हैं, तो वह गेंदबाजी नहीं करेंगे। वहीं विराट कोहली उन पर विश्वास जताए हुए हैं। साथ ही स्पिन विभाग में किसे मौका दिया जाए ये भी बड़ा सवाल है। क्योंकि, इस विभाग में तीन दावेदार हैं, अश्विन-जडेजा की जोड़ी या फिर वरुण चक्रवर्ती।

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

पाकिस्तान की टीम- बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फकर जमान, हैदर अली, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक, हरीश राउफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी।


संबंधित समाचार