होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

T-20 WORLD CUP FINAL MATCH: इंग्लैंड ने किया T-20 WORLD CUP का खिताब अपने नाम, गेम के आखरी तक टक्कर का रहा मुकाबला 

T-20 WORLD CUP FINAL MATCH: इंग्लैंड ने किया T-20 WORLD CUP का खिताब अपने नाम, गेम के आखरी तक टक्कर का रहा मुकाबला 

T-20 WORLD CUP FINAL MATCH: आज के इस टक्कर के मुकाबले में इंग्लैंड ने T-20 WORLD CUP का खिताब अपने नाम किया है.  इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करते हुए पाकिस्तान को पहले बल्लेबाज़ी करने का मौका दिया गया था। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 137 रन बनाए। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने 138 रन का लक्ष्य रखा था . इंग्लैंड ने 19वें ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

साथ ही इंग्लैंड ने इस जीत से पाकिस्तान से 30 साल पुराना हिसाब भी बराबर कर लिया है. पाकिस्तान ने 1992 में इंग्लैंड का वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ दिया था. जिसे आज उसी मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउंड पर ३० साल बाद धुल चटा दी है. 

read more: दिल्ली MCD चुनाव में टिकिट नहीं मिलने से नाराज हुये आप पार्टी के पूर्व पार्षद, नाराजगी के चलते चढ़े ट्रांसमिशन टावर पर

15 ओवर के बाद इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 97 रन बनाए थे, गेम पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को टक्कर का मुकाबला दिया। 

read more: GUJARAT चुनाव को लेकर आबकारी विभाग ने शराब अवैध मामले में 45 लाख की अवैध शराब किए जब्त
बता दें आज का यह मुकाबला पाकिस्तानऔर इंग्लैंड के बीच मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउंड पर वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला गया. जिसमें इंग्लैण्ड ने टॉस जीता था। और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाज़ी करने का मौका दिया गया था। 30 वर्ष पहले भी इंग्लैंड और पाकिस्तन के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया था। T-20 WORLD CUP में पाकिस्तान का सफ़र किसी फिल्म के रोमांचक दृश्य से कम नहीं था। शुरुवात के पहले हफ्ते में मैच से बहार होने की कगार पर थे और फिर पाकिस्तान की वापसी हुई। 


संबंधित समाचार