होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IND vs NZ 1st Test: इस साल टेस्ट में डेब्यू करने वाले 5वें भारतीय खिलाड़ी बने श्रेयस अय्यर

IND vs NZ 1st Test: इस साल टेस्ट में डेब्यू करने वाले 5वें भारतीय खिलाड़ी बने श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम न्यूजीलैंड (New zealand) के साथ कानपुर के ग्रीन पार्क (Green park Stadium Kanpur) में पहला टेस्ट मैच खेल रही है। वहीं इस मुकाबले में भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को मौका मिला है। दरअसल अय्यर को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला है। साथ ही वे इस साल टेस्ट में डेब्यू करने वाले 5वें भारतीय हैं। बता दें के इस मुकाबले में कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

बता दें कि मुकाबले से पहले भारतीय टीम ने डेब्यू मुकाबले में श्रेयस अय्यर का स्वागत किया। वहीं दिग्गज सुनील गावस्कर ने अय्यर को कैप सौंपी। उनसे पहले इसी साल अक्षर पटेल ने टेस्ट में डेब्यू किया था।

इस साल 5 खिलाड़ियों का डेब्यू

इस साल की बात करें तो इस साल भारत की तरफ से 5 क्रिकेटर्स ने अपना डेब्यू किया था। इनमें से श्रेयस अय्यर पहले बल्लेबाज हैं, जबकि उनसे पहले स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर के साथ तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और टी नटराजन ने भी इसी साल डेब्यू किया था।

टी20 डेब्यू भी न्यूजीलैंड के खिलाफ

हालांकि, श्रेयस अय्यर को टेस्ट में डेब्यू के लिए इंतजार करना पड़ा। उन्होंने नवंबर 2017 में ही भारत के लिए अपना डेब्यू कर लिया था। इसे संयोग ही कहेंगे कि आज से 4 साल पहले अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही दिल्ली में अपना पहला टी20 मैच खेला था। और अब ठीक 4 साल बाद उसी टीम के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था।


संबंधित समाचार