होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP BREAKING : सीएम हाउस में पौधारोपण के बाद शिवराज सिंह ने किया बड़ा ऐलान, PSC परीक्षा में आयु सीमा में तीन साल की छूट

MP BREAKING : सीएम हाउस में पौधारोपण के बाद शिवराज सिंह ने किया बड़ा ऐलान, PSC परीक्षा में आयु सीमा में तीन साल की छूट

BHOPAL : प्रदेश में कई तरह के अलग अलग मुद्दों पर परिचर्चा करने के लिए मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को बैठक ली। इस बैठक में सीएस और पीएस भी जुड़े। पहला मामला  रविवार रात पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में शराब के नशे में कुछ स्टूडेंट्स के बीच हुई लड़ाई को लेकर था। स्टूडेंट्स इसकी शिकायत करने थाने पहुंचे थे, जहां पुलिस ने उन्हें वापस हॉस्टल जाने के लिए कहा। इसके बाद छात्रों ने SP अरविंद तिवारी को फोन कर प्रोटेक्शन की मांग की। स्टूडेंट्स का आरोप है कि एसपी ने उसने फोन पर अभद्रता की। मामला सामने आने के बाद एसपी को हटा दिया गया।

दूसरा मामला मध्यान्ह भोजन को लेकर था दरअसल, खनिज एवं श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने 14 सितंबर को स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को एक शिकायती लेटर लिखा है। जिसमें कहा है कि उनके क्षेत्र पन्ना जिले के अजयगढ़ ब्लॉक में करीब 100 स्कूलों में 6 महीनों से मध्यान्ह भोजन नहीं बंटा है। यह लेटर रविवार को सामने आया है। सीएम ने इस शिकायत के बाद अफसरों की बैठक बुलाई। मुख्यमंत्री ने बैठक में सीएस और डीजीपी को निर्देश देते हुए झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्हें भोपाल मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है।

वहीं इस बैठक में सीएम ने मध्यप्रदेश की जनता को सौगात देते हुए एलान किया की आगामी PSC परीक्षा में आयु सीमा में तीन साल की अलग से छूट दी जाएगी। यह बात उन्होंने सीएम हाउस में पौधारोपण के बाद कही। सीएम ने कहा, कई छात्रों ने आग्रह किया था कि कोरोना के कारण PSC की परीक्षाएं नहीं हो पाईं। इस कारण वे परीक्षा देने से वंचित रह गए। उन छात्रों का तर्क मुझे ठीक लगा, इसलिए हमने यह फैसला किया है कि आगामी एक परीक्षा में अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी। ऐसा करने से कोरोना के कारण जो छात्र परीक्षा से वंचित रह गए, वे सभी इसमें शामिल हाे पाएंगे।


संबंधित समाचार