होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Indonesia Open: प्री-क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की वियोन ली को मात देकर क्वार्टर फाइनल में PV Sindhu

Indonesia Open: प्री-क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की वियोन ली को मात देकर क्वार्टर फाइनल में PV Sindhu

खेल। भारतीय बैडमिंटन दिग्गज खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) इंडोनेशिया ओपन (Indonesia Open) के क्वार्टर फाइनल (Quarter Final) में पहुंच गईं हैं। उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जर्मनी की बैडमिंटन (Badminton) दिग्गज खिलाड़ी को सीधे सेटों में 21-12 और 21-18 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

शुरुआत से ही बनाया था जर्मनी पर दबाव

वियोन ली सिंधू के सामने 37 मिनट ही टिक पाई और शुरुआत से ही भारतीय खिलाड़ी पिवी सिंधु (PV Sindhu) ने वियोन ली (Wynn Lee) के उपर दवाब बनाकर रखा था। वहीं, ली इस पूरे मुकाबले में वापसी नहीं कर पाई। इस प्री-क्वार्टर मुकाबले के दौरान सिंधु हमेशा ही सामने वाले खिलाड़ी के खिलाफ हावी रहीं और आसानी से मुकाबले को जीत लिया। यह पहला मौका था, जब पीवी सिंधु और वियोन ली एक दूसरे के सामने खेली थी।

ऐसा रहा सिंधु का प्रदर्शन

इस मुकाबले के पहले सेट में सिंधु ने लगातार 7 अंक लिए और 21-12 से आसान जीत दर्ज की। दूसरे गेम में भी सिंधु की ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला और शुरुआत में ही वियोन ली के खिलाफ 7-4 की बढ़त बना ली। इसके बाद वियोन ली मुकाबले में वापसी नहीं कर पाई और सिंधु ने इस मैच को 21-18 से अपने नाम कर लिया। अब पीवी सिंधु का सामना अब दक्षिण कोरिया की सिम यूजीन से होगा।

चिराग-सावित्क भी पहुंचे आगे

सावित्क और चिराग की जोड़ी ने भी दूसरे दौर की बाधा को पार कर लिया है। दोनों ने दक्षिण कोरिया के कांग मिन्ह यूको व सेओ सेउंगजे की जोड़ी को एक घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 19-21, 23-21 से हराकर अंतिम 8 में जगह बना ली है।


संबंधित समाचार