होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

नवजोत सिंह सिद्धू का अकाली दल पर अटैक, बोले- कृषि कानून की नींव रखने वाले ये लोग

नवजोत सिंह सिद्धू का अकाली दल पर अटैक, बोले- कृषि कानून की नींव रखने वाले ये लोग

पंजाब (Punjab) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Election 2021) के बीच आरोप प्रत्यारोपों का दौर जारी है। कांग्रेस में घमासान की खबरों के बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने अकाली दल को लेकर बड़ा हमला बोला है। सिद्धू ने तीन कृषि कानूनों को लेकर अकाली दल को घेरा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अकाली दल पर आरोप लगाया कि बादल परिवार ने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों की नींव रखी थी। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अकाली दल ने कृषि कानूनों के प्रस्ताव को केंद्र तक पहुंचाया। उसे सबसे पहले पंजाब में लागू करवाया। बाद में केंद्र में लागू किया। सिद्धू ने जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब में ऐसा एक्ट साल 2013 में बादल सरकार ने विधानसभा में पेश किया था। इस एक्ट को प्रकाश सिंह बादल ने रखा था।

सिद्धू ने कहा कि बादल सरकार द्वारा विधानसभा में लाए गए अधिनियम में एमएसपी का कोई जिक्र नहीं था। पंजाब में बादल सरकार जो कानून पेश किया उसे फिर केंद्र सरकार ने लागू किया। जब देश में कृषि कानून को लगाया गया तो तब अकाली दल एनडीए का हिस्सा था।

 


संबंधित समाचार