होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

VOTING : तीसरे चरण चुनाव की तैयारी, केंद्रो पर पहुंच रहा मतदान दल

VOTING : तीसरे चरण चुनाव की तैयारी, केंद्रो पर पहुंच रहा मतदान दल

दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Election) 2024 के तीसरे चरण (Step) से पहले मतदान दल (Team) EVM के साथ मतदान केंद्रों (Centers) के लिए रवाना (Go Away) हो गये हैं। देशभर के अलग अलग राज्यों में मतदान दल केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पोलिंग पार्टियों को उनके संबंधित मतदान केंद्रों के लिए EVM के साथ रवाना किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण से पहले रायपुर में पोलिंग पार्टियों को उनके संबंधित मतदान केंद्रों के लिए EVM का बंटवारा किया जा रहा है। मतदान दल पूरी तैयारियों के साथ मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा इसके लिए सभी तरह की व्यवस्थाएं भी की गई हैं, जिससे कि डियूटी पर जाने वाले कर्मचारियों को किसी भी तरह की समस्याओं का सामना न करना पड़े।

काम कर रही

प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव के दौरान से ही मतदान टीमें EVM के साथ मतदान केंद्रों पर लगातार पहुंच रहीं हैं। प्रथम और द्वितीय चरण के मतदान के लिए जिन मतदान केंद्रों पर चुनाव सपन्न कराये गये। वहां पर प्रशासन की ओर से व्यवस्थाओं को दुरूसत किया गया।

लोकसभा का चुनाव देश के अलग अलग राज्यों में अलग अलग चरणों में सपन्न कराये जाने हैं। निर्वाचन आयोग की ओर से इसके दृष्टिगत सभी पहलुओं पर ध्यानाकर्षण किया गया है। चुनाव में किसी भी तरह की लापरवाही न हो सके इसके लिए चुनाव आयोग ने योजनाबद्ध तरीके से अपनी टीमों के साथ काम कर रही है। 
 


संबंधित समाचार