होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

जमीन फटने से इलाके में दहशत, बड़ी भूगर्भीय हलचल की आशंका

जमीन फटने से इलाके में दहशत, बड़ी भूगर्भीय हलचल की आशंका

मध्यप्रदेश के भिंड में जमीन फटने की घटना सामने आई है। जमीन में एक फुट चौड़ी और 200 मीटर लंबी दरार पड़ गई है। यह घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय का बनी हुई है। लोगों ने किसी बड़ी भूगर्भीय हलचल की आशंका जताई है साथ ही स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। अब तक प्रशासनिक अमला मौके पर नहीं पहुंचा है।

जमीन धंसने का मुख्य कारण तकनीकी परीक्षण के बाद ही सामने आ पायेगा। जानकारी के मुताबिक जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ईंगुरी-बगुलरी गांव के मोजे में अचानक जमीन में दो सौ मीटर से अधिक की दरार आ गई है। दरार एक फ़ीट से अधिक चौड़ी है और काफी गहराई तक जमीन फटी दिखाई दे रही है, जिस जगह पर जमीन फटी है वह ईंगूरी गांव के स्कूल से कुछ ही दूरी पर है। ग्रामीणों ने बताया कि यह कल जब खेतों में पशु चराने के लिए चरवाहे गए तब फटी हुई जमीन देखी गई, तब से लेकर आज तक जमीन फटने का आकार और भी बढ़ता जा रहा है।
 

ग्रामीणों का कहना है कि हार खेत जाने वाले सभी लोगों को खतरा बना हुआ है क्योंकि कहीं-कहीं इसकी चौड़ाई और गहराई दोनों ही ज्यादा है, ऐसे में छोटे बच्चों का एवं पशुओं का फटी हुई जमीन में जाने का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों की मांग है कि शासन प्रशासन का अमला मौके पर पहुंच कर भूगर्भ वैज्ञानिकों द्वारा इसकी जांच कराये कि जमीन दरकने का क्या कारण है? आने वाले समय में क्या कोई बड़ी भूल भूगर्भीय हलचल होने की संभावना है या फिर कोई बड़ा खतरा तो सामने आने वाला नहीं है। फिलहाल ग्रामीण मौके पर मौजूद हैं, ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना घटे।


संबंधित समाचार