होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Rewa News : संयुक्त संचालक, दो सीएमओ समेत 12 कर्मचारी  निलंबित, जांच के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई

Rewa News : संयुक्त संचालक, दो सीएमओ समेत 12 कर्मचारी  निलंबित, जांच के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई

रीवा। राज्य सरकार ने रीवा जिले के डभौरा नवगठित नगर परिषद में 49 पंचायत कर्मियों का नियम विरूद्ध संविलियन करने के मामले में रीवा संभाग के संयुक्त संचालक आरपी सोनी, चाकघाट के सीएमओ संजय सिंह व गुढ़ के सीएमओ केएन सिंह समेत 12 अधिकारियों व कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इस मामले में ग्राम पंचायत डभौरा, अकौरिया, मगडौर, गेदुरहा, कोटा, पनवार एवं लटियार के मानदेय कर्मियों का संविलियन कर नियमित कर दिया गया था। उक्त अधिकारियों ने बड़ी मिली-भगत के बाद नियम विरूद्ध नियुक्ति की थी।

नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई ने बताया कि डभौरा नगर परिषद में नियम विरूद्ध  नियुक्ति करने को लेकर शिकायत हुई थी। उक्त शिकायत के आधार पर अपर संचालक नगरीय प्रशासन की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच दल गठित कर जांच कर रिपोर्ट तलब की गई थी। जांच दल ने इसी 18 अप्रैल को अपनी विस्तृत रिपोर्ट शासन को भेजी थी। इस रिपोर्ट के आधार पर 12 अधिकारियों व कर्मचारियों की संलिप्तता पाई गई। 

सूत्रों ने बताया कि इस मामले में संयुक्त संचालक समेत अन्य अधिकारियों ने 49 कर्मचारियों की नियम विरूद्ध नियुक्ति कर दी थी। इसमें लाखों रुपए के लेनदेन आदि की शिकायत भी हुई थी। अभी उसकी जांच चल रही है। 

नियम विरूद्ध नियुक्त से राज्य शासन को करीब दो करोड़ रुपए से अधिक की क्षति भी हुई है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के आयुक्त भरत यादव ने विस्तृत आदेश में तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने को कहा है।


संबंधित समाचार