होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Rajiv Gandhi 31st Death Anniversary:सोनिया-प्रियंका गांधी ने दी पूर्व PM राजीव गांधी को श्रद्धांजलि

Rajiv Gandhi 31st Death Anniversary:सोनिया-प्रियंका गांधी ने दी पूर्व PM राजीव गांधी को श्रद्धांजलि

Rajiv Gandhi 31st Death Anniversary: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी (Sonia And Priyanka Gandhi) ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के वीर भूमि में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) के अलावा कई नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।
 

 

 

 

 

 

सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने थे राजीव गांधी कांग्रेस

राजीव गांधी कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने भी दिल्ली के वीर भूमि में पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस की कमान संभाली थी। अक्टूबर 1984 में पीएम पदभार ग्रहण करने के बाद वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने। राजीव गांधी ने 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया था।

 

21 मई 1991 को आत्मघाती हमलावर ने की राजीव गांधी की हत्या

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE- एलटीटीई) के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी।

 


संबंधित समाचार