होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Paralympics Tokyo 2020: भारतीय शूटरों का कमाल, मनीष नरवाल ने गोल्ड तो सिंहराज ने जीता सिल्वर

Paralympics Tokyo 2020: भारतीय शूटरों का कमाल, मनीष नरवाल ने गोल्ड तो सिंहराज ने जीता सिल्वर

खेल। टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics 2020) में भारतीय एथलीटों का कमाल देखने को मिल रहा है। P4 मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल एसएस-1 फाइनल में मनीष नरवाल (manish Narwal) ने गोल्ड अपने नाम किया है। जबकि सिंहराज (Singhraj Adhana) ने सिल्वर जीतकर कीर्तिमान रचा है। मनीष नरवाल ने 218.2 का स्कोर कर पहला स्थान हासिल किया। वहीं सिंहराज 216.7 का स्कोर खड़ा कर दूसरे स्थान पर रहे। इसके साथ ही भारत के पदकों की संख्या 15 हो गई है। बता दें कि ये दोनों शूटर फरीदाबाद के हैं। Also Read - Paralympics Tokyo 2020: DM सुहास गोल्ड मेडल से एक कदम दूर, प्रमोद भगत ने भी बनाई फाइनल में जगह

क्वालिफिकेशन राउंड की बात करें तो सिंहराज 536 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थे, जबकि मनीष सातवें नंबर पर थे। वहीं टोक्यो पैरालंपिक में मनीष नरवाल ने अबतक का तीसरा गोल्ड मेडल दिलाया। इससे पहले अवनि लेखरा और सुमित अंतिल ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

इसके साथ ही इस पैरालंपिक में 39 साल के सिंहराज ने दूसरा मेडल हासिल किया। इससे पहले उन्हें 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 में कांस्य पदक मिला था। अवनि लखेरा के पास भी दो पदक अपने नाम कर चुकीं हैं। बता दें कि अवनि ने गोल्ड के साथ ब्रॉन्ज जीता है।

 


संबंधित समाचार