होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

लखनऊ में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन दीवार गिरने से 9 मजदूरों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

लखनऊ में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन दीवार गिरने से 9 मजदूरों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज (Hazratganj) में भारी बारिश के कारण शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से दबकर 9 मजदूरों की मौत हो गई है। सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान कर दिया है।

खबरों के मुताबिक, भारी बारिश के कारण दिलकुशा कालोनी में अचानक निर्माणाधीन दीवार गिरा और उसके नीचे 9 लोगों की दबकर मौत हो गई। जिसके बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। वहीं सीएम योगी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने इस घटना पर दुख जताया है। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं घायलों के लिए अस्पतालों में इलाज कराने के निर्देश दिए है।  

इसके अलावा दो घायलों को सिविल अस्पताल (Civil Hospital) में भर्ती कराया गया है जहां दोनों का इलाज चल रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि घटना में मृत लोगों के परिजनों को आपदा राहत के अंतर्गत मुख्यमंत्री की ओर से 4-4 लाख रुपये की मुआवजा राशि की घोषणा है।

दिलकुशा कॉलोनी (Dilkusha Colony) में निर्माणाधीन दीवार गिरने में मृत लोगों के नाम है- प्रदीप(28), रेशमा(25),नैना(1), चंदा, धर्मेंद्र(28), मन कुमार देव(45), पप्पू (50) इसके अलावा घटना में घायल करन(20) और पप्पू (18) हो गए है जिनका इलाज चल रहा है। 
 

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: यूपी में पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, जानें इन शहरों में क्या है तेल की कीमत


संबंधित समाचार