होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

UGC NET EXAM LATEST UPDATE : छात्रों के लिए जरूरी सूचना, यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखों में हुआ बदलाव, अब इस दिन होंगे एग्जाम

UGC NET EXAM LATEST UPDATE : छात्रों के लिए जरूरी सूचना, यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखों में हुआ बदलाव, अब इस दिन होंगे एग्जाम

UGC NET 2024:: यूजीसी नेट परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए जरूरी सूचना, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने हाल ही में  यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखों में बदलाव कर दिया है। यह परीक्षा पहले 16 जून को आयोजित की गई थी। लेकिन यूपीएससी प्री परीक्षा उसी दिन होने के चलते  यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख को बदल दिया गया है। अब यह परीक्षा 18 जून 2024 मंगलवार को आयोजित किया जाएगा। इस बात की घोषणा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने सोमवार को कर दी है।

OMR मोड में आयोजित होगी परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा देशभर के विभिन्न शहरों में OMR मोड में यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन होगा। एग्जाम एक दिन ही आयोजित होगा। इस संबंध में एनटीए जल्द ही ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी करेगा। 

आवेदन की आखिरी तारीख 10 मई 

यूजीसी नेट जून 2024 सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन 20 अप्रैल से शुरू हो गई है। जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 मई निर्धारित की गई है। तो वही आवेदन के लिए भरे जा रहे फॉर्म के फीस के लिए 11 से 12 मई 2024 तक का समय है। भरे गए आवेदन में गलती सुधारने के लिए 13 मई से 15 मई 2024 तक का समय है।
 


संबंधित समाचार