होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कोलकाता ने दिल्ली को किया चारों खाने चित, फाइलन में MS Dhoni की सेना से होगा मुकाबला

कोलकाता ने दिल्ली को किया चारों खाने चित, फाइलन में MS Dhoni की सेना से होगा मुकाबला

खेल। बुधवार को शारजाह (Sharjah) में खेले दूसरे क्वालिफायर रोमांचक मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) को हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है। इसके बाद अब आईपीएल 2021 (IPL 2021) का खिताब जीतने के लिए केकेआर को फाइनल में तीन बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ना है।

वहीं इस मुकाबले में केकेआर और दिल्ली के बीच रोमांचक ड्रामा चला। मुकाबले के दौरान कई बार मैच कभी दिल्ली के पाले में जाता दिख रहा था, तो कभी केकेआर के। लेकिन आखिर में कोलकाता ने बाजी मारते हुए दिल्ली को 3 विकेट से मात दी।

आखिरी ओवर ने पलटी कहानी

इस मैच के दौरान एक वक्त ऐसा था जब कोलकाता जीत के लिए लगातार संघर्ष कर रही थी। लेकिन दिल्ली ने अंत में शानदार गेंदबाजी करते हुए मुकाबले को आखिरी ओवर तक पहुंचा दिया। बता दें कि केकेआर को आखिरी ओवर में महज 7 रन चाहिए थे और गेंद अश्विन के हाथ में थी। जहां आर अश्विन ने इस सीजन में कहीं कमाल नहीं दिखाया था लेकिन इस मुकाबले में वह अपने फॉर्म में दिखे। उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। बदकिस्मती से अंत में केकेआर की तरफ से राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। हालांकि, कोलकाता की शुरुआत बेहतरीन रही। उसके ओपनर बल्लेबाजों शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाते हुए 96 रनों की साझेदारी की। वेंकटेश ने 41 गेंदों पर 55 रन बनाए।

दिल्ली के बल्लेबाज फेल

वहीं दिल्ली की बल्लेबाजी इस बार फेल साबित हुई। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद केकेआर ने दिल्ली को बल्लेबाजी का न्योता दिया। कप्तान इयोन मॉर्गन का पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ और दिल्ली कमाल करने में असफल रही। फिलहाल दिल्ली की शुरुआत तो ठीक रही लेकिन पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की जोड़ी ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन उसके बाद के बल्लेबाजों ने निराश किया। और महज 135 के स्कोर ही केकेआर को दे पाई। बता दें कि, अब 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग के साथ ट्रोफी के लिए फाइनल मैच खेलेगी।


संबंधित समाचार