होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

सब्जी व्यापार पर दिखा लॉकडाउन का असर, सब्जी मंडी बंद होने से खेतों में ही होने लगी खाराब

सब्जी व्यापार पर दिखा लॉकडाउन का असर, सब्जी मंडी बंद होने से खेतों में ही होने लगी खाराब

सुरजपुर। सूरजपुर जिले में 9 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है। जिसके कारण सभी दुकानें बाजार बंद है, जिसका सबसे ज्यादा असर सब्जी व्यापार पर दिखने लगा है। सब्जी मंडी बंद होने के कारण सब्जियां बर्बाद होने लगी है। जिससे किशान काफी परेशान है और अपने सामने ही अपनी बर्बादी देखने को मजबूर है। 

आपको बता दें की सब्जियों का हब कहा जाने वाला सिलफिली जो पूरे संभाग सहित छत्तीसगढ़ से लेकर मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में सब्जी सप्लाई का काम करता है, पर लॉकडाउन होते ही सब्जी मंडी में सन्नाटा पसर गया है और किसानों का सब्जी खेतों में लगे लगे ही अब सड़ना चालू हो गया हैं। मंडी बंद होने की वजह से किसान इसे ना मंडी ले जा सकते हैं और ना ही कहीं सप्लाई कर पा रहें हैं। अब किसान के पास इसे लेकर एक बड़ी समस्या पैदा हो गई है और अपने सामने सब्जी को सड़ते हुए देखने को मजबूर है। खेतों में पड़ी यह सब्जी का अंबार अब बर्बाद हो रहा है, किसान इसे ना मंडी तक भेज पा रहे हैं ना बाजार में लॉकडाउन के वजह से खरीदार ना होने के कारण किसान सब्जी को लेकर बहुत ही चिंतित हैं।

किसानों का कहना है कि हमारे सामने अब मरने के सिवा दूसरा कोई चारा नहीं है। हम पर कर्ज का बोझ इतना हो गया है कि आखिर अब हम करें तो करें क्या, पहले ही हम लोग लॉकडाउन का मार झेल चुके हैं, अब फिर लॉकडाउन हमारे लिए अभिशाप बनकर सामने आया है। हम क्या करें हमारी सब्जियां खेतों में ही सड़ना चालू हो गई है, सरकार का हमारी ओर कोई ध्यान नहीं है, पहेले ही हम कौड़ी के दाम सब्जी बेचे है। जिससे हम बर्बाद हो चुके है, अभी सब्जियों के दाम अच्छे मिल रहे थे और हमें लगा की हमारी हालात कुछ अच्छे होंगे। लेकिन इस लॉकडाउन ने तो हमे बर्बाद ही कर दिया हैं।अब हम क्या करें कहां जाएं।

 


संबंधित समाचार