होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Lakhimpur Kheri Case: लखीमपुर खीरी कांड पर पहली बार बोलीं वित्त मंत्री, जानें क्या कहा

Lakhimpur Kheri Case: लखीमपुर खीरी कांड पर पहली बार बोलीं वित्त मंत्री, जानें क्या कहा

Lakhimpur Kheri Case: उत्तर प्रदेश की लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) को लेकर पहली बार देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने बड़ा बयान दिया और इस हिंसा की कड़ी निंदा भी की है। कुछ लोग इस मुद्दे को सिर्फ इसलिए उठा रहे हैं। जबकि दूसरी तरफ राहुल गांधी ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की है।

अमेरिकी दौरे के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इसी तरह की घटनाएं भारत के अन्य हिस्सों में भी होती हैं। अमेरिका में एक इंटरव्यू के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में सीतारमण ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत हर लिहाज से निंदनीय है। लेकिन कुछ लोग इस मुद्दे को सिर्फ इसलिए उठा रहे हैं। क्योंकि जिस राज्य में यह घटना हुई है वहां की बीजेपी सरकार है।

आगे कहा कि अगर देश के किसी भी हिस्से में ऐसी घटना होती है, तो यह हर लिहाज से निंदनीय है। लेकिन कुछ लोग अपने राजनीतिक फायदे के लिए लखीमुर खीरी मामले को हवा दे रहे हैं। अमेरिका के हार्वर्ड केनेडी स्कूल में एक कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया। फिलहाल, लखीमपुर खीरी कांड और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी को लेकर भी सवाल पूछा गया।

उनसे पूछा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ मंत्रियों ने इस पर कुछ क्यों नहीं कहा और जब भी कोई ऐसी चीजों के बारे में पूछता है तो हमेशा 'रक्षात्मक प्रतिक्रिया' क्यों दी जाती है। इस पर उन्होंने कहा कि नहीं, ऐसा बिल्कुल नहीं है। यह अच्छा है कि आपने ऐसी घटना को उठाया, जो पूरी तरह से निंदनीय है और हम में से हर कोई ऐसा कह रहा है। इसी तरह अन्य जगहों पर हो रही घटनाएं मेरे लिए चिंता का विषय हैं।


संबंधित समाचार