होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CWG 2022 : राष्ट्रमंडल खेलों का अंतिम दौर, भारत के पास 5 गोल्ड जीतने का मौका,1 सिंधु ले आई

CWG 2022 : राष्ट्रमंडल खेलों का अंतिम दौर, भारत के पास 5 गोल्ड जीतने का मौका,1 सिंधु ले आई

NEW DELHI : PV सिंधु ने जीता GOLD राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय बेडमिन्टन खिलाडियों के पास अब एक अंतिम मौका है जिसमें एक नहीं 3 गोल्ड भारत के खाते में आने की प्रबल संभावनाएं नज़र आ रही हैं, महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु तो अभी से बस कुछ ही पल पहले स्वर्ण पदक अपने नाम कर भी चुकी हैं। अब पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन का फाइनल मुकाबला है। इसके अलावा पुरुष डबल्स में सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के फाइनल मुकाबले में दावेदारी पेश करेंगे। इस प्रकार बैडमिंटन खिलाड़ी आखिरी दिन तीन गोल्ड दिला सकते हैं।

भारत की और से इन तीन गोल्ड मेडलों पर दावेदारी इस लिए भी मजबूत है क्यूंकि विश्व चैम्पियनशिप मेडल विजेता लक्ष्य सेन और दो बार की ओलंपिक मेडल विजेता पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स के बैडमिंटन एकल फाइनल में जगह बनाई। इसके अलावा पुरुष युगल में सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी गोल्ड मेडल से बस एक जीत दूर है।

चोटिल PV सिंधु की जीत आसान नहीं थी

सेमीफाईनल में मैच के दौरान ली के खिलाफ खेलते हुए सिंधु के बाएं पैर में लगी चोट का असर साफ़ दिख रहा था, जिसका फायदा मिशेल नेट के शॉट्स खेलकर उठा रही थीं। यह बात सिंधु समझ चुकी थीं तो उन्होंने नेट के गैप को भरने की कोशिश की, ली ने कई शॉट बाहर मारे, जिसका फायदा सिंधु को मिला। मिशेल ने भी एक बार तो मैच में वापसी करते हुए 2 पॉइंट नेट पर लिए, लेकिन ब्रेक तक सिंधु ने एक बार फिर 11-6 की लीड ले ली। दो बार की भारतीय ओलिंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु गोल्ड मेडल मुकाबले में कनाडा की मिशेल ली के खिलाफ उतरी थीं। सिंधु पिछली बार सिल्वर मेडल जीती थीं। इस बार उन्होंने अपना गोल्ड का पाने में कोई कोर कसार नहीं छोड़ी। अब नज़रे अन्य खिलाडियों पर है, सिंधु की जीत से वो खिलाडी भी उत्साह से भरे हुए हैं।


संबंधित समाचार