होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IPL 2021 Final: फिर चला MS Dhoni का जादू, कोलकाता को हराकर चौथी बार खिताब किया अपने नाम

IPL 2021 Final: फिर चला MS Dhoni का जादू, कोलकाता को हराकर चौथी बार खिताब किया अपने नाम

खेल | आईपीएल के 14वें सीजन के फाइनल (IPL 2021 Final) मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स (CSK vs KKR) को मात देकर आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया है।

दुबई में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 192 रनोंं का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में केकेआर की टीम ऑलआउट होकर 165 रन बनाकर ढेर हो गई।चेन्नई ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।


CSK की बेहतरीन शुरुआत

चेन्नई सुपर किंग्स टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए केकेआर के गेंदबाजों के धागे खोल दिए। ओपनिंग करने आए ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए टीम को एक मजबूत शुरुआत दी। इस दौरान ऋतुराज ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। दरअसल उन्होंने पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल को पीछे छोड़ते हुए ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमाया। गायकवाड़ ने इस मुकाबले में 27 गेंदों पर 32 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने तीन चौके और 1 छक्का भी जड़ा। हालांकि. उसके बाद वह सुनील नरेन के शिकार बन गए।

केकेआर के बल्लेबाजों ने किया निराश

193 रनों का पीछा करते हुए, केकेआर ने शानदार शुरुआत की और वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने पहले छह ओवरों में 55 रन जोड़े। अय्यर ने अपनी फॉर्म जारी रखी और उन्होंने पारी के 10वें ओवर में सिर्फ 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। एक वक्त में ऐसा लग रहा था कि ये मुकाबला केकेआर के पाले में जाएगा। वहींरवींद्र जडेजा ने इस विपक्षी टीम के इस विश्वास को तोड़ते हुए गिल का शानदार कैच पकड़ा। लेकिन रीप्ले में दिखाया गया कि गेंद 'स्पाइडर-कैम' से टकराई, और इसलिए इसे 'डेड बॉल' माना गया और बल्लेबाज को एक राहत मिली।

हालांकि, अय्यर (50) को आखिरकार 11वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने पवेलियन भेज दिया और 91 रन की ओपनिंग स्टैंड खत्म हो गई। उसी ओवर में, नितीश राणा डक पर आउट हो गए, और केकेआर 93/2 पर सिमट गया, फिर भी 54 गेंदों पर जीत के लिए 100 रन चाहिए थे। लेकिन उसके बाद एक-एक करके सभी बल्लेबाज आउट होते गए।


संबंधित समाचार